featured देश

कोरोना पर केंद्र सरकार की रिव्यू मीटिंग: पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

Screenshot 2021 11 19 094737 कोरोना पर केंद्र सरकार की रिव्यू मीटिंग: पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

देश में एक बार से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। जिसको लेकर केंद्र सरकार ने पीएम मोदी की अध्यक्षता में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक का आवाहन किया है यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दोपहर 12:00 बजे होगी। कोरोना की चौथी लहर की आशंकाओं के बीच यह पीएम मोदी की अध्यक्षता में देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पहली बैठक है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में देश भर में कोरोना की बूस्टर डोज को फ्री किए जाने का प्रस्ताव पर चर्चा हो सकती है।

देश में पिछले 1 सप्ताह से रोजाना 2,000 से अधिक कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं। सबसे अधिक चिंताजनक स्थिति राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में है। जहां रोजाना 1000 से अधिक कोरोना मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

देश में कोरोना की स्थिति

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को देश में 2927 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं इस दौरान 32 लोगों की मौत हुई है।  इसके अलावा देश में संक्रमण दर 0.55 फीसदी हो गई है। 

वही पीएम मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देश की जनता को कोरोना की नई लहर को लेकर अलर्ट रहने के निर्देश दिए थे। उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की अपील की थी। इसी बीच केंद्र स्वास्थ्य मंत्री ने बताया है कि देश में 86% से अधिक वयस्कों को का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है।

Related posts

इन वजहों से आपके पति करते हैं आप पर शक, आप भी जान लीजिए

mohini kushwaha

राजधानी में युवती की गाेली मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Rahul srivastava

अबू आजमी का भतीजा 40 करोड़ की ड्रग्स तस्करी में गिरफ्तार

Srishti vishwakarma