featured देश हेल्थ

कोरोना के मामलों में लगातार हो रहा बढ़ावा , स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए नए निर्देश

Sars CoV 2 Variants कोरोना के मामलों में लगातार हो रहा बढ़ावा , स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए नए निर्देश

देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से आज अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में 13,313 मामले मिले हैं और 38 मौतें हुई हैं ।

यह भी पढ़े

पहले टी-20 भारतीय महिला टीम की जीत, श्रीलंका को 34 रनों से दी मात

09 04 2022 coronavirus xe variant कोरोना के मामलों में लगातार हो रहा बढ़ावा , स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए नए निर्देश

जिनमें से 20 मौतें अकेले केरल से हैं। इस दौरान सक्रिय मामलों में भी दो हजार से ज्यादा की वृद्धि हुई है और इनकी संख्या 83,990 हो गई है जो कुल मामलों का 0.19 प्रतिशत है।

corona new speed again raised concern infection intensified in 6 states including up haryana 1651108017 कोरोना के मामलों में लगातार हो रहा बढ़ावा , स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए नए निर्देश

महाराष्‍ट्र में कोरोना के मामले एकबार फ‍िर तेजी से बढ़ने लगे हैं। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक महाराष्‍ट्र में गुरुवार को कोरोना के 5,218 नए मामले दर्ज किए गए। इनमें से 2,479 नए केस अकेले मुंबई में दर्ज किए गए हैं। एक दिन पहले बुधवार को महाराष्‍ट्र में 3260 और मुंबई में 1,648 नए केस दर्ज किए गए।

vdv9mni china coronavirus test afp 625x300 22 March 22 कोरोना के मामलों में लगातार हो रहा बढ़ावा , स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए नए निर्देश

देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार भी सजग हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने गुरुवार को अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे कोरोना के प्रसार का आकलन करने के लिए पर्याप्त परीक्षण और प्रभावी निगरानी बनाए रखें। उन्‍होंने यह भी कहा कि देश में कोरोना के किसी संभावित म्‍यूटेशन का पता लगाने के लिए जीनोम जांच पर फोकस करें।

Related posts

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने की प्रेस कांफ्रेंस, कहा- घबराने की जरूरत नहीं स्थिति नियंत्रण में है 

Rani Naqvi

केरल के सभी स्कूलों में लगेगा सेनेटरी नैपकीन, वेंडिग मशीन

Srishti vishwakarma

यूपी: 6 पूर्व मुख्यमंत्रियों को झटका, खाली करने पड़ेंगे सरकारी बंगले

bharatkhabar