January 31, 2023 6:42 am
featured देश

Gujarat Election: आज 12 बजे चुनाव आयोग करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस, गुजरात चुनाव की तारीखों का होगा एलान

समय से पहले विधानसभा भंग होने पर तुरंत लागू होगी आचार संहिता- चुनाव आयोग

Gujarat Election: गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज एलान किया जाएगा। इसको लेकर दोपहर 12 बजे चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुजरात में चुनाव दो चरणों में हो सकता है। दिसंबर को पहले सप्ताह में वोटिंग कराई जा सकती है।

ये भी पढ़ें :-

3 नवंबर 2022 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल का समय

पिछली बार कब हुए थे चुनाव?
गुजरात में पिछली बार दो चरणों में चुनाव हुए थे। 25 अक्टूबर 2017 को चुनाव तारीखों का एलान हुआ। पहले चरण के लिए 14 नवंबर को अधिसूचना जारी हुई थी और दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को। पहले चरण का चुनाव नौ दिसंबर 2017 और दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसंबर को नतीजे आए थे। पहले चरण में 89 और दूसरे चरण में 93 सीटों पर वोटिंग हुई थी।

Election Commission

1995 से गुजरात में बीजेपी लगातार सत्ता में हैं। नरेंद्र मोदी गुजरात के 22वें मुख्यमंत्री बने और लगातार 13 सालों तक इस पद पर बने रहे। लगातार तीन कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री रहने के बाद मोदी 2014 में देश के प्रधानमंत्री बने और फिर गुजरात में आनंदीबेन पटेल पहली महिला मुख्यमंत्री बनीं।

election commission of india Gujarat Election: आज 12 बजे चुनाव आयोग करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस, गुजरात चुनाव की तारीखों का होगा एलान

त्रिकोणीय मुकाबला
वहीं, गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस पहले ही अपनी कमर कस चुकी है। वहीं इस बार आम आदमी पार्टी की एंट्री ने मुकाबले को और भी ज्यादा रोचक बना दिया है। ऐसे में गुजरात चुनावों में इस बार मुकाबला त्रिकोणीय हो सकता है

Related posts

देवस्थानम बोर्ड के विरोध में धरना कर रहे तीर्थ पुरोहितों ने 30 अक्टूबर तक धरना किया स्थगित

Rani Naqvi

स्पॉट फिक्सिंग के मामले बढ़ सकती हैं श्रीसंत की मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट में टली सुनवाई

mahesh yadav

हरियाणा सरकार ने बातचीत के लिए किसानों को भेजा न्योता, लिस्ट से गायब राकेश टिकैत का नाम

Neetu Rajbhar