featured देश राज्य

जनता ने दिया रोजगार और मंहगाई के मुद्दों पर पीएम मोदी का साथ, सर्वे में खुलासा

pm modi

नई दिल्ली। देश के जिन मुद्दों को लेकर मोदी सरकार अकसर विपक्ष के निशाने पर रहती है। उन्हीं मुद्दों को लेकर प्यू रिसर्च सेंटर के सर्वे में साफ हुआ है कि इन्हीं मुद्दों को लेकर जनता पीएम मोदी के साथ है। विपक्ष हमेशा रोजगार और मंहगाई को लेकर मोदी सरकार को घेरता है। लेकिन जनता इन्हीं मुद्दों को लेकर मोदी के साथ है। 21 फरवरी से 10 मार्च 2017 के बीच किए गए इस सर्वे में 2,464 लोगों ने भाग लिया। सर्वे में रोजगार, भ्रष्टाचार, गरीबी उन्मूलन, कश्मीर और वायु प्रदूषण जैसे आठ बड़े मुद्दों पर मोदी सरकार के काम करने के तरीके पर लोगों से राय ली गई। जिसमें ज्यादातर लोगों ने मोदी का साथ दिया।

pm modi
pm modi

बता दें कि पीएम मोदी की लोकप्रियता को घरेलु मुद्दों को डील करने में पब्लिक की संतुष्टि के आधार पर अलग-अलग किया जा सकता है। गरीबी मिटाने, रोजगार, आतंकवाद और भ्रष्टाचार पर दस में से सात लोगों ने मोदी के काम करने के तरीके पर अपना समर्थन दिया है। इन चार मुद्दों पर लोगों ने मोदी को 10 प्वाइंट तक दिए हैं। कई मुद्दों को हल करने के मामले में जनता का मूल्यांकन सीधे मोदी के पक्ष में है। सर्वे में शामिल 8 मुद्दों पर बीजेपी समर्थकों ने मोदी का खुलकर पक्ष लिया है। कांग्रेस और मोदी के प्रदर्शन के मूल्यांकन में 25 प्वाइंट या उससे ज्यादा का अंतर है।

वहीं विपक्ष लगातार नोटबंदी और GST को चुनावी मुद्दा बनाए हुए हैं और इसे आम नागरिकों को परेशान करने वाला फैसला साबित करने में काफी हद तक सफल भी रहा है। लेकिन प्यू रिसर्च के सर्वे में इसके उलट ही बात सामने आई है. प्यू रिसर्च ने अपनी रिपोर्ट में कहा है। पिछले साल नवंबर में उच्च मूल्य वाले बैंक नोट को चलन से बाहर करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले के बावजूद आधी से भी कम भारतीय आबादी नकदी की उपलब्धता की कमी को एक बड़ा समस्या मानती है।

Related posts

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा PAK, तिरंगे में लिपट गया उत्तराखंड का एक ओर लाल

Hemant Jaiman

महाराष्ट्रः 16 जिलों में ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ योजना लागू की गई

mahesh yadav

विक-कैट की शाही शादी, आज कटरीना के हाथ पर रचेगी मेहंदी, खाने में लगेगा वेस्टर्न कुजीन का तड़का

Saurabh