खेल

नाडा ने नरसिंह मामले की सुनवाई टाली

Narsingh Yadav 01 नाडा ने नरसिंह मामले की सुनवाई टाली

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग निरोधी एजेंसी (नाडा) डोप टेस्ट में नाकाम हुए पहलवान नरसिंह पंचम यादव के खिलाफ सजा का ऐलान एक या दो दिन बाद करेगी। नाडा ने गुरुवार को कहा कि उसका पैनल इस मामले में अपना फैसला शनिवार या फिर सोमवार को सुनाएगा।

Narsingh Yadav 01

नरसिंह ने अपने वकीलों के साथ बुधवार को नाडा के सामने अपना पक्ष रखा था। नाडा के कानूनी विशेषज्ञों ने गुरुवार को कहा कि स्टार पहलवान पुष्ट रूप से यह साबित नहीं कर सके हैं कि उनके खान में किसी ने प्रतिबंधित पदार्थ मिलाया था।

नाडा के वकील गौरांग कांत ने गुरुवार को हुई सुनवाई के बाद संवाददाताओं से कहा, “नरसिंह चाहते हैं कि उन्हें इस मामले में बरी कर दिया जाए लेकिन नाडा इसके लिए पुष्ट दलील चाहता है।”

“नरसिंह साफ नहीं कर सके हैं कि प्रतिबंधित पदार्थ उनके शरीर में कैसे पहुंचा। हमने साफ कर दिया है कि उनकी यह दलील कि उनकी कोई गलती नहीं है और सोनीपत के साई सेंटर में वह असुरक्षित माहौल में रह रहे थे, सही नहीं है। यहग एक आधारहीन बात है।”

वकील ने कहा, “नरसिंह के लिए चार साल की सजा की मांग की जाएगी। या फिर इसे दो साल तक सीमित किया जा सकता है। यह इस बात पर निर्भर करेगा कि इस मामले का फैसला कब आता है।”

उधर, नरसिंह ने देश के लिए रियो ओलम्पिक में हिस्सा लेने की आस अब तक नहीं छोड़ी है। रियो ओलम्पिक का आयोजन पांच से 21 अगस्त तक होना है।

नरसिंह ने संवाददाताओं से कहा, “मैंने अभ्यास जारी रखा है। मैं रियो जाने को लेकर आशान्वित हूं। उम्मीद करता हूं कि सबकुछ शनिवार या फिर सोमवार तक साफ हो जाएगा।”

Related posts

भारत की पहली पारी 307 रनों पर सिमटी, कोहली का शानदार शतक

Rani Naqvi

इटली में अनुष्का के हुए विराट, लिए सात फेरे, खाई जीवनभर साथ निभाने की कसमें

Breaking News

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, 32 साल बाद गाबा में लहराया तिरंगा

Aman Sharma