featured देश

म्यांमार और भारत के रिश्ते बेहतर: विदेश मंत्री आंग सान सू

myanmar 1 म्यांमार और भारत के रिश्ते बेहतर: विदेश मंत्री आंग सान सू

नई दिल्ली। म्यांमार की राष्ट्रीय सलाहकार एंव विदेश मंत्री आंग सान सू इन दिनों भारत के दौरे पर हैं जहां आज पीएम मोदी के आमंत्रण पर राष्ट्रपति भवन मे स्वागत समारोह का आयेजन किया गया। विदेश मंत्री आंग सान सू ने यहां पर पीएम मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की। अपने संबोधन में उन्होने कहा कि भारत और म्यांमार दोनों एक दूसरे के करीबी देश हैं, दोनों के रिश्ते बेहतर हैं साथ ही भारतीय सरजमीं पर आकर उन्हे खुशी मिल रही है। आपको बता दें कि मोदी और आंग सान सू की के बीच द्विपक्षीय बैठक भी होनी है।

myanmar

विदेश मंत्री आंग सान सू कई मुद्दों पर पीएम मोदी से बातचीत करेंगी। इस बातचीत के दौरान उर्जा के क्षेत्र में कई सारे समझौते हो सकते हैं साथ ही म्यांमार में गैस ब्लॉक को लेकर सहमति बन सकती है। आतंकवाद को लेकर भारत कई बड़े मंचों पर बहस कर चुका है, हाल ही में ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान भारत ने सभी ब्रिक्स देशों से आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाने की बात कही थी, ऐसा माना जा रहा है कि पूर्वोत्तर राज्यों में सक्रिय उग्रवादी संगठनों के खिलाफ प्रतिबंध लगाने को लकर म्यांमार के विदेश मंत्री से बातचीत की ला सकती है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया, “म्यांमार की राष्ट्रीय सलाहकार आंग सान सू की ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की।सू की तीन दिवसीय दौरे पर यहां आई हैं। उन्होंने विदेशमंत्री सुषमा स्वराज से भी मुलाकात की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट में कहा कि म्यांमार के साथ रिश्ते मजबूत हो रहे हैं। राष्ट्रीय सलाहकार आंग सान सू की का समारोह पूर्वक स्वागत किया गया। उसके बाद सुषमा स्वराज के साथ मुलाकात हुई। सू की महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने राजघाट भी गईं।

 

Related posts

तृणमूल सांसदों का महंगाई के खिलाफ संसद परिसर में प्रदर्शन

bharatkhabar

6 फरवरी 2022 का राशिफल: किस्मत के कनेक्शन से जीवन में होगा लाभ, जानें आज का राशिफल

Neetu Rajbhar

लालू यादव की नई बहू की पहली बार दिखी झलक

mohini kushwaha