उत्तराखंड

नगरपालिका उत्तरकाशी ने सालों से नहीं किया कूड़े का प्रबंधन, नगरपालिका ने सब्जी मंडी के पास फेका कूड़ा

Capture 17 नगरपालिका उत्तरकाशी ने सालों से नहीं किया कूड़े का प्रबंधन, नगरपालिका ने सब्जी मंडी के पास फेका कूड़ा

नगरपालिका उत्तरकाशी सालों से नगर में कूड़ा प्रबंधन नहीं कर पाया है। तो वहीं अब नगरपालिका ने मुख्य नगर के आसपास का सारा कूड़ा शहर की मुख्य सब्जी मंडी के पास बिखेर दिया है। जिससे अब व्यापारियों को महामारी का खतरा सता रहा है। व्यापारियों का कहना है कि चार दिन से आधे नगर क्षेत्र का कूड़ा सब्जी मंडी के पास बिखरा पड़ा है। लेकिन नगरपालिका प्रशासन को सूचना देने के बाद भी कूड़ा नहीं उठाया जा रहा है। जबकि सब्जी मंडी में हर हजारों लोग सब्जी लेने आते हैं तो आसपास अन्य दुकानों के साथ आवासीय बस्ती में बरसात के बाद कूड़ा महामारी को न्यौता दे रहा है।

rishikesh garbage नगरपालिका उत्तरकाशी ने सालों से नहीं किया कूड़े का प्रबंधन, नगरपालिका ने सब्जी मंडी के पास फेका कूड़ा

बता दें कि नगरपालिका उत्तरकाशी का कूड़ा प्रबधन सिस्टम फेल हो चुका है। नगरपालिका के अधिकारियों और कर्मचारियों की मनमानी का खामियाजा नगर की सब्जी मंडी सहित आसपास के दुकानदारों को भुगतना पड़ रहा है। स्थानीय व्यापारी विक्रम सिंह पुंडीर का कहना है कि चार दिन से नगर का आधा कूड़ा सब्जी मंडी के समीप बिखेर कर छोड़ दिया गया है। जिस कारण बरसात के महामारी का खतरा बढ़ गया है। घरों में दिन भर मच्छर और मक्खियों के कारण स्थानीय निवासियों, व्यापारियों और ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

07 01 2015 7utkp5 c 3 नगरपालिका उत्तरकाशी ने सालों से नहीं किया कूड़े का प्रबंधन, नगरपालिका ने सब्जी मंडी के पास फेका कूड़ा

वहीं स्थानीय व्यापारियों का कहना है कि नगर से 500 मीटर दूरी पर कूड़े का डंपिंग जोन है। लेकिन नगरपालिका के अधिकारी और कर्मचारी 500 मीटर दूर न जाकर नगर के बीचोबीच कूड़ा उड़ेल रहे हैं। कहा कि इस सम्बंध में नगरपालिका प्रशासन को कई बार अवगत करवाया गया। लेकिन कोई भी कार्यवाही नहीं कर रहा है। नगरपालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल का कहना है कि आज गाड़ियां नहीं आने के कारण कूड़ा नहीं उठ पाया। सब्जी मंडी के समीप से कूड़ा उठाकर डंपिंग जोन पहुंचाया जाएगा।

Related posts

उत्तराखंड सरकार ने ” खेत से बाजार तक” योजना को लेकर बनाई एक व्यापक रणनीति

Rani Naqvi

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को दी महर्षि वाल्मीकि जयंती की शुभकामनाएं

mahesh yadav

उत्तराखंड़ हैं शिक्षा का हब-त्रिवेंद्र सिंह रावत

mohini kushwaha