Breaking News यूपी

एमएलसी अरविंद कुमार शर्मा ने संभाली पूर्वांचल की कमान, कोरोना प्रबंधन पर लिए कई कदम

एमएलसी अरविंद कुमार शर्मा ने संभाली पूर्वांचल की कमान, कोरोना प्रबंधन पर लिए कई कदम

लखनऊ: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच बीजेपी एमएलसी अरविंद कुमार शर्मा लगातार सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। पूर्वांचल के कई इलाकों में कोविड कंट्रोल सेंटर बनाए गए हैं। जहां से सभी स्थिति पर निगरानी रखी जा रही है।

इन जिलों में बनाए गए कमांड सेंटर

एमएलसी अरविंद शर्मा ने ट्वीट करके लोगों को जानकारी दी। इसमें लिखा गया कि मऊ, बलिया, आजमगढ़ के प्रशासन के साथ मिलकर जिला कोविड कंट्रोल रूम बनाया गया है। इसके साथ ही नंबर भी साझा किया गया, जिसे लोगों को एक दूसरे के बीच पहुंचाने की बात कही गई। किसी भी तरह के लक्षण और आशंका होने पर सबसे पहले इसी नंबर पर संपर्क करने के लिए कहा गया है।

कोरोना प्रबंधन पर लिए जा रहे कई कदम

बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लगातार उत्तर प्रदेश सरकार कई तरह के कदम उठा रही है। इसी क्रम में एमएलसी अरविंद कुमार शर्मा ने भी कमान संभाली है। पूर्वांचल के कुछ इलाकों में बीते दिनों से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में उन्हें कोविड कमांड सेंटर के माध्यम से स्थिति को नियंत्रित करने का जिम्मा सौंपा गया। इस कमांड सेंटर के माध्यम से लोगों को कई तरह की जानकारी और सुविधाएं मिलेंगी। दवा और घरेलू उपाय के बारे में भी बताया जाएगा।

अस्पतालों की स्थिति पहले से ही ज्यादा बेहतर नहीं है। ऐसे में हल्का-फुल्का लक्षण वाले मरीजों को घर पर ही इलाज के लिए रखा जा रहा है। ज्यादातर पॉजिटिव आने वाले मरीज होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। उन्हें घर पर ही चिकित्सीय परामर्श दिया जा रहा है और लगातार स्वास्थ्य कर्मचारियों के द्वारा निगरानी रखी जा रही है।

Related posts

ओवैसी और शिवपाल की मुलाकात के क्या हैं मायने, बन सकता है नया गठजोड़

Aditya Mishra

अब शुद्ध पेयजल के लिए नहीं जाना होगा दूर, घर पर मिलेगी ‘अमृत’ की सुविधा

Aditya Mishra

स्वयं सहायता समूहों को 1 करोड़ 50 लाख झण्डे तैयार करने की दी गई जिम्मेदारी- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

Rahul