featured यूपी

विधायक जी का रिपोर्ट कार्ड बतायेगा, पास होंगे या फेल

विधायक जी का रिपोर्ट कार्ड बतायेगा, पास होंगे या फेल

लखनऊ: विधायकों का रिपोर्ट कार्ड उनके आने वाले राजनीतिक भविष्य को तय करता है। भाजपा यूपी विधानसभा चुनाव में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसीलिए गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कमान संभाल रहे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान अमित शाह का उत्तर प्रदेश की जीत में बड़ा योगदान था।

शाह और नड्डा तय करेंगे भविष्य

कौन विधायक आने वाले चुनाव में पार्टी का टिकट हासिल करेगा, यह उनका रिपोर्ट कार्ड तय करेगा। पिछले पांच वर्षों में क्षेत्र में कितना कामकाज किया है? कोरोना काल में जमीन पर मदद पहुंचाने में कितने अलर्ट रहे, इन्हीं सब मुद्दों पर पार्टी के वरिष्ठ नेता टिकट का निर्धारण करेंगे। इस बार जेपी नड्डा और अमित शाह विधायकों का रिपोर्ट कार्ड देखेंगे।

बंगाल के बाद पार्टी चौकन्नी

बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन उम्मीद के अनुरूप नहीं रहा। सरकार में आने का सपना देखने वाली भाजपा को 100 सीटों के अंदर सिमटना पड़ा। कोरोना के बाद मोदी की छवि भी प्रभावित हुई है, ऐसे माहौल में यूपी चुनाव 2024 की पटकथा का अहम हिस्सा हो सकता है। वैसे भी यूपी जीतने का मतलब दिल्ली में कुर्सी मजबूत करना है। इसीलिए पार्टी इस बार टिकट वितरण में कोई कमी नहीं रखना चाहती।

यूपी में 400 से अधिक विधानसभा सीटें हैं, सभी सीटों पर भाजपा इस बार सर्वे करवाने की तैयारी में है। इसके साथ ही बूथ कमेटी पर मौजूद पार्टी के लोगों का मत भी काफी महत्वनपूर्ण होगा। इन्हीं के आधार पर टिकट का निर्धारण होने वाला है। शीर्ष नेतृत्व को योगी पर पूरा भरोसा है, लेकिन विधायकों पर टिकट कटने की तलवार लटक रही है। इस बार भाजपा के लिए यूपी विधानसभा चुनाव पार्टी स्तर पर ही जटिल होने वाला है।

Related posts

कोरोना के इलाज में होम्योपैथी की भी लें मदद : डॉ अनुरूद्ध

sushil kumar

केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने अमरीका के ऊर्जा मंत्री रिक पेरी से टेलीफोन पर बात की

bharatkhabar

23 फरवरी 2022 का पंचांग: बुधवार, जानें आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Neetu Rajbhar