October 28, 2021 11:31 pm
featured Breaking News देश

लापता विमान का अब तक सुराग न मिलना दुर्भाग्यपूर्ण: वायुसेना अध्यक्ष

Aroop Raha लापता विमान का अब तक सुराग न मिलना दुर्भाग्यपूर्ण: वायुसेना अध्यक्ष

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना के अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल अरूप राहा ने सोमवार को कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि अब तक लापता सैन्य विमान एएन-32 का कोई सुराग नहीं मिल सका है। वायु सेनाध्यक्ष ने इस घटना को ‘बहुत ही कठिन क्षण’ बताया।

Aroop Raha

राहा ने कहा कि यह घटना सैनिकों द्वारा अपने दैनिक कर्तव्य का निर्वाह करते समय उठाए जाने वाले जोखिम की दुखद याद दिलाता है। उन्होंने कहा कि घटना के कारणों का पता लगाने के लिए इसकी विस्तृत जांच की जाएगी।

एक वक्तव्य में राहा ने कहा, “यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम अब तक लापता विमान और उसमें सवार लोगों का सुराग तक नहीं लगा पाए हैं। हम सभी के लिए यह कठिन समय है और हम उनके व्याकुल परिवार वालों की चिंता में शामिल हैं।”

उन्होंने कहा, “भारतीय वायु सेना लापता विमान में सवार लोगों के परिवार वालों के साथ लगातार संपर्क में है। उन्हें लापता विमान और उसमें सवार लोगों की तलाश के लिए उठाए जा रहे कदमों से लगातार अवगत कराया जा रहा है।”

उल्लेखनीय है कि भारतीय वायु सेना का परिवहन विमान एएन-32 शुक्रवार को चेन्नई के तंबरम से अंडमान के पोर्ट ब्लेयर के लिए रवाना हुआ, लेकिन उड़ान भरने के आधे घंटे बाद बंगाल की खाड़ी के ऊपर उड़ते हुए अचानक विमान रडार से गायब हो गया।

विमान में चालक दल के छह सदस्यों सहित कुल 29 लोग सवार थे। विमान ने तंबरम से शुक्रवार की सुबह 8.30 बजे उड़ान भरी थी।

(आईएएनएस)

Related posts

गुजरात दलित नेता ने बीजेपी पर चुनाव प्रचार के दौरान लगाया हमले का आरोप

Rani Naqvi

एक बार फिर 2002 गुजरात दंगों को लेकर पीएम मोदी के लिए आज बड़ा दिन

piyush shukla

आजमगढ़ के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखेगें पीएम मोदी!

Ankit Tripathi