featured Breaking News देश

अनंतनाग विधानसभा क्षेत्र से महबूबा मुफ्ती जीतीं

mahbooba mufti अनंतनाग विधानसभा क्षेत्र से महबूबा मुफ्ती जीतीं

अनंतनाग। जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती शनिवार को अनंतनाग उपचुनाव जीत गईं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 11,000 से अधिक वोटों के अंतर से हराया। यहां से महबूबा सहित आठ उम्मीदवार मैदान में थे, जिनमें कांग्रेस के हिलाल अहमद शाह और नेशनल कांफ्रेंस के इफ्तिखार हुसैन मिसगर भी शामिल हैं।

mahbooba mufti

यहां 22 जून को मतदान हुआ था। यह सीट सात जनवरी को महबूबा के पिता व राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के कारण रिक्त हुई थी, जिसके बाद अप्रैल में महबूबा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके बाद उन्हें राज्य की द्विसदनीय विधायिका के किसी एक सदन की छह माह के भीतर सदस्यता लेनी थी।

यहां मतगणना शनिवार सुबह शुरू हुई, जिसमें कांग्रेस समर्थकों के विरोध के कारण कुछ समय के लिए व्यवधान भी पड़ा। उन्होंने फर्जी वोटिंग का आरोप लगाते हुए पीठासीन अधिकारी से शिकायत की थी, जिसे नजरअंदाज कर दिए जाने के बाद पार्टी समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया था। हंगामे की वजह से मतगणना की प्रक्रिया कुछ देर के लिए बाधित हुई। हालांकि यह कुछ ही देर बाद फिर शुरू हो गई और अंतिम दौर की मतणगना के बाद महबूबा को विजेता घोषित किया गया।

(आईएएनएस)

Related posts

शशि थरूर के बयान से बिफरी स्मृति, बोली-जाकर इतिहास पढ़े फिर कुछ बोले

Breaking News

दिल्ली HC ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दी

Trinath Mishra

गुजरातः रील नहीं ये है रियल लाइफ लेडी सिंघम, बुर्का पहनकर की छापेमारी

kumari ashu