Breaking News दुनिया देश

अमित शाह में सिंगापुर के समकक्ष मंत्री से की मुलाकात, कई समझौतों पर हुई विशेष वार्ता

singapur home minister amit shah अमित शाह में सिंगापुर के समकक्ष मंत्री से की मुलाकात, कई समझौतों पर हुई विशेष वार्ता
  • संवाददाता, भारत खबर

नई दिल्ली। सिंगापुर के गृह और कानून मंत्री के. शनमुगम ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने बैठक के दौरान आपसी हित के द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भारत और सिंगापुर संबंध साझा मूल्यों और दृष्टिकोण, आर्थिक अवसरों और प्रमुख मुद्दों पर आपसी हितों पर आधारित हैं। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सिंगापुर  यात्रा के बाद दोनों देशों के बीच रणनीतिक भागीदारी में एक नई गति आई है।  गृह मंत्री शनमुगम ने इस बात पर भी जोर दिया कि सिंगापुर भारत के साथ अपने संबंधों को कितना महत्व देता है।

दोनों नेताओं ने आतंकवाद और उग्रवाद से उत्पन्न चुनौतियों पर विचारों और चिंताओं का आदान-प्रदान किया। दोनों नेताओं ने सुरक्षा के मुद्दों पर मौजूदा द्विपक्षीय संस्थागत तंत्र को मजबूत करने पर सहमती व्यक्त की। दोनों पक्ष नशीले पदार्थों की तस्करी और आर्थिक अपराधों सहित अंतर्राष्ट्रीय संगठित अपराधों से निपटने में सहयोग बढ़ाने पर भी सहमत हुए। सिंगापुर के मंत्री के. शनमुगम ने अमित शाह को सिंगापुर आने का निमंत्रण दिया।

Related posts

यूएन में भारत ने फिर दिखाया पाक को आईना, कहां देश के मामलो में दखल न दे

Rani Naqvi

श्रीनगर में भूकम्प के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.6 थी तीव्रता

Trinath Mishra

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, दिल्ली सहित बाकी राज्यों ऐसा रहेगा मौसम 

Rahul