featured Breaking News देश राज्य

मनोज तिवारी पहुंचे शीला दीक्षित के पास, लिया आशिर्वाद, देखें क्या बोलीं शीला दीक्षित

मनोज तिवारी पहुंचे शीला दीक्षित के पास, लिया आशिर्वाद, देखें क्या बोलीं शीला दीक्षित

नई दिल्ली। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित से मुलाकात कर उनसे आशीर्वाद लिया। बता दें उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट पर यह दोनों नेता आमने-सामने थे। मनोज तिवारी ने तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित को रिकॉर्ड 3,66,102 मतों के अंतर से हराया है।
बता दें लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सातों पर सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की है। मोदी लहर पर सवार होकर बीजेपी राष्ट्रीय राजधानी की सभी सात सीटों को जीतने में सफल रही. उसके सभी उम्मीदवारों को 50 फीसदी से ज्यादा मत मिले. वहीं कांग्रेस ने पिछले पांच साल में पहली बार आप के मुकाबले अच्छा प्रदर्शन किया।
दिल्ली में कांग्रेस (22.5 प्रतिशत) और आप (18.1 प्रतिशत) के सम्मिलित वोट की तुलना में बीजेपी ने 56 प्रतिशत से ज्यादा मत हासिल किए। पश्चिमी दिल्ली संसदीय सीट से मौजूदा सांसद प्रवेश वर्मा ने दूसरी बार रिकॉर्ड तोड़ 5.78 लाख मतों के अंतर से जीत दर्ज की है. इस सीट पर दूसरे स्थान पर रहे कांग्रेस के महाबल मिश्रा को 2,87,162 लाख मत मिले. वर्मा ने दिल्ली में सबसे ज्यादा अंतर से जीत के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा है।
वर्मा ने 2014 में इसी सीट पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार जरनैल सिंह को 2.68 लाख से ज्यादा मतों के अंतर से हराया था. इस बार उन्हें इस सीट पर कुल डाले गए 14,41,601 मतों में से 8,65,648 मत मिले। उत्तर पश्चिम दिल्ली (सुरक्षित) सीट से बीजेपी उम्मीदवार हंस राज हंस ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी आप के गुगन सिंह पर 5,53,075 मतों के अंतर से जीत दर्ज की. गायक से राजनेता बने हंस को कुल पड़े 14,02,962 मतों में से 8,48,663 मत मिले जबकि सिंह के खाते में सिर्फ 2,94,766 मत मिले।

Related posts

Smart Phone For Child: कहीं स्मार्टफोन आपके बच्चे को बीमार तो नहीं बना रहा है?

Nitin Gupta

21 पुरोहित कराएंगे पूर्व सीएम कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार, घाट पर तैयारियां पूरी

Shailendra Singh

फेक न्यूज के लद गए दिन, जानिए सरकार ने क्यों बनाया यह नियम

Aditya Mishra