गौकशी के संदेह में युवक की पिटाई, गाड़ी में आग लगाने की कोशिश

मेरठ। मेरठ भावनपुर थाना क्षेत्र में बुधवार की सुबह एक छोटा हाथी में मीट लेकर जा रहे चालक की मुबारिकपुर में ग्रामीणो ने गौकशी का आरोप लगाते हुए जमकर पिटाई की। गुस्साए ग्रामीणों ने गाड़ी को आग के हवाले कर दिया, इस दौरान गाड़ी में सवार एक व्यक्ति फरार हो गया। मौके पर पहुंची आरोपी को पकड़कर थाने ले आई। पुलिस का कहना है कि गाड़ी में बरामद मीट भैंस का है, जिसकी पुष्टि हो गई है, चालक की पिटाई करने और गाड़ी में आग लगाने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

छोटा हाथी संख्या यूपी-16-एटी-4867 का चालक आजाद पुत्र रज्जाक निवासी अब्दुल्लापुर गाड़ी में गोश्त लेकर जा रहा था। मुबारिकपुर के निकट निर्माणाधीन सड़क के चलते उसकी गाड़ी का पहिया नाले में फंस गया। इसी बीच गांव के लोग एकत्र हो गए, उन्होंने गाड़ी में गोमांस होने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इसी बीच कुछ युवकों ने चालक आजाद को गाड़ी से बाहर खींच कर उसकी जमकर पिटाई कर डाली। हंगामा होता देख गाड़ी में सवार दूसरा व्यक्ति मौके से फरार हो गया। उधर, गुस्साए लोगों ने गाड़ी में आग लगा दी। हंगामे और आगजनी की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर दौड़ ली और भीड़ के चंगुल से चालक को छुड़ाते हुए गाड़ी सहित थाने पहुंचा दिया।

थाने में पूछताछ के दौरान आजाद ने बताया कि उसने कायस्थ बड्ढा निवासी इरफान पुत्र यासीन की बीमार भैंस 17 हजार में खरीदी थी। भैंस को इरफान के घर पर ही काटने के बाद वह गोश्त लेकर जा रहा था। इंस्पेक्टर भावनपुर के अनुसार इरफान द्वारा बताई गई पुष्टि हो गई है, गाड़ी में लदा मीट भैंस का ही था, लेकिन फिर भी उसे जांच के लिए भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस मामले में चालक की पिटाई करने वालों पर आगजनी और लूट का मुकदमा कायम करते हुए कार्यवाही की जाएगी। चालक के खिलाफ फिलहाल कोई तहरीर नहीं मिली है।

 -राहुल गुप्ता