September 18, 2021 11:23 am
Breaking News यूपी

बीएसपी के पूर्व विधायक ने ज्वाइन की बीजेपी, 2011 में लगे थे गंभीर आरोप

बीएसपी के पूर्व विधायक ने ज्वाइन की बीजेपी, 2011 में लगे थे गंभीर आरोप

लखनऊ: एक ऐसा नेता जिस पर कभी भारतीय जनता पार्टी की मौजूदा सांसद रीता बहुगुणा जोशी का घर जलाने का आरोप लगा था। बुधवार को उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। दरअसल मामला जितेंद्र सिंह से जुड़ा हुआ है, जो अभी तक बहुजन समाज पार्टी में थे। उन्होंने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली।

अयोध्या से बीएसपी नेता जितेंद्र सिंह अकेले नहीं हैं, उनके साथ आजमगढ़ से पंकज सोनकर, लखनऊ से श्याम शंकर तिवारी, गाजियाबाद से मनोज वर्मा, रायबरेली से प्रवेश सिंह, आगरा से वीना लवानिया ने भी भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली। यह सभी लोग अपनी पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम चुके हैं। स्वतंत्र देव सिंह ने सभी को पार्टी की सदस्यता दिलाई। आने वाले यूपी विधानसभा चुनाव का माहौल इसी बात से समझा जा सकता है कि लगातार नेता पार्टी बदलना शुरू कर चुके हैं।

बसपा नेता जितेंद्र कुमार सिंह की बात करें तो उन पर 15 जुलाई 2009 को एक गंभीर आरोप लगा था। रीता बहुगुणा जोशी का घर जलाने के मामले में एफआइआर भी दर्ज की गई थी। रीता बहुगुणा जोशी इसके पहले कांग्रेस पार्टी में थी, जबकि जितेंद्र बहुजन समाज पार्टी में थे। अब दोनों एक ही पार्टी में आ चुके हैं। 2011 में जितेंद्र कुमार सिंह की गिरफ्तारी भी हुई थी। वह बीकापुर से विधायक भी रह चुके हैं। हालांकि अब रीता बहुगुणा जोशी और जितेंद्र सिंह दोनो एक ही पार्टी में आ चुके हैं। आने वाले समय में कभी एक मंच पर भी दिखाई दे सकते हैं।

Related posts

पोस्टर बवाल: फर्जी है अखिलेश और मायावती के साथ का पोस्टर- बसपा

Pradeep sharma

संशय खत्म, अमेठी में राहुल गांधी का नामांकन वैध करार

bharatkhabar

मदरसों के ड्रेस कोड पर सपा नेता आजम खान का तंज कहा, योगी जींस पैंट पहने तो फिर देखेगें ?

Ankit Tripathi