लखनऊ में शव जलाने के लिए जानिए कैसे हो रहा लकड़ी का इंतजाम

लखनऊ: कोरोना संक्रमण का प्रकोप पूरी तरह से बढ़ चुका है, लखनऊ में स्थिति काफी खराब हो चुकी है। यहां के श्मशान घाट पर शवों की भारी संख्या देखने को मिल रही है। गुलाला, बैकुंठ धाम पर लंबी लाइन लगी हुई है।

श्मशान घाट पर पहुंचे 200 से अधिक शव

इन दिनों अंतिम संस्कार के लिए लगातार लंबी-लंबी कतारें दिखाई दे रही हैं। बढ़ते प्रकोप के चलते संक्रमित मरीजों की संख्या और मृत्यु दर भी काफी बढ़ चुकी है। इसका प्रकोप सीधा सीधा शमशान घाट पर दिखाई दे रहा है। जहां लंबी-लंबी कतारों के बीच इंतजार करते हुए लोग काफी परेशान भी हो रहे हैं। सोमवार के आंकड़ों पर नजर डालें तो इस दौरान 200 से अधिक शव लखनऊ के श्मशान घाटों पर लाए गए।

बलिया से मंगाई जा रही लकड़ी

लखनऊ के नगर निगम पर लगातार भार बढ़ता जा रहा है। पिछले दिनों बहराइच, लखीमपुर खीरी और गोंडा से श्मशान घाट के लिए लकड़ी मंगाई गई थी। वहां से पर्याप्त मात्रा ना पूरी होने के कारण बलिया के रसड़ा का रुख किया गया। यहां से 12 ट्रक लकड़ी लखनऊ नगर निगम मंगा रहा है। लकड़ी के साथ-साथ जगह की कमी भी साफ साफ देखी जा सकती है, ऐसे माहौल में महामारी जीवित और मृत दोनों लोगों के लिए समस्या बनती जा रही है।

बीते 24 घंटे में लखनऊ में तोड़े रिकॉर्ड

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की बात करें तो बीते 24 घंटे में 28,000 से अधिक मामले सामने आये और 167 लोगों की मौत हो गई। लखनऊ में यह संख्या 5897 के करीब रही, इसके अलावा गोरखपुर में 810 मरीज, वाराणसी में 2668, कानपुर में 1365 और प्रयागराज में 1576 नए मामले सामने आए। लखनऊ में बीते 24 घंटे में कुल 22 लोगों ने कोरोना से दम तोड़ा है।

नाबालिग के साथ 2 युवकों ने किया गैंगरेप, सोशल मीडिया पर फोटो की वायरल

Previous article

इलाहाबाद हाईकोर्ट के लॉकडाउन वाले फैसले को SC में चुनौती देगी यूपी सरकार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured