इलाहाबाद हाईकोर्ट के लॉकडाउन वाले फैसले को SC में चुनौती देगी यूपी सरकार

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय ने पांच शहरों में लॉकडाउन लगाने का निर्देश दिया था, जिसे योगी सरकार मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी।

दरअसल, हाईकोर्ट ने जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सोमवार को यूपी के पांच शहरों (लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर नगर, वाराणसी और गोरखपुर) में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन का निर्देश दिया था। यह निर्देश जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा और जस्टिस अजित कुमार की खंडपीठ ने दिया था।

सरकार लॉकडाउन को लेकर बेहद गंभीर

हालांकि, योगी आदित्यनाथ सरकार के प्रवक्ता ने अदालत के इस निर्देश को मानने से इनकार करने के सरकार के फैसले के बारे में बताया और अवगत कराया कि प्रदेश सरकार लॉकडाउन को लेकर बेहद गंभीर है। लोग स्वेच्छा से जगह-जगह पर प्रतिष्ठान व बाजार बंद कर रहे हैं। साथ ही इन पांच शहरों के साथ अन्य 10 शहरों में रात आठ बजे से अगली सुबह सात बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

सुप्रीम कोर्ट से निर्देश रद्द करने की मांग

अब मंगलवार को यूपी सरकार पांच शहरों में लॉकडाउन के निर्देश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे रही है और इसे रद्द करने की मांग की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट में आज यूपी में पंचायत चुनाव को स्थगित करने को लेकर दायर की गई याचिका पर भी सुनवाई हो सकती है। यह याचिका सोमवार को दाखिल की गई थी।

लखनऊ के श्मशान घाटों पर लगातार बढ़ रहा लोड, अब बलिया से मंगाई गई लकड़ी

Previous article

IIT Kanpur में लगे देश के पहले सुपर-सुपर कंप्यूटर के क्या हैं फायदे

Next article

Comments

Comments are closed.