featured Life Style लाइफस्टाइल

Lip Care Tips: ये बुरी आदतें आपके होठों कर देंगी काला, इन बातों का रखें खास ध्यान

lips Lip Care Tips: ये बुरी आदतें आपके होठों कर देंगी काला, इन बातों का रखें खास ध्यान

Lip Care Tips || खूबसूरत लिप्स की चाहत हर एक व्यक्ति को होती है। महिलाएं अपने लिप्स केयर को लेकर खास ध्यान रखती हैं। क्योंकि इससे उनका चेहरा काफी अट्रैक्टिव दिखता है। लेकिन यह तब परेशानी पैदा कर देता है जब आपकी कुछ बुरी आदतों की वजह से आपकी होठों पर कालापन पड़ने लगता है। जिससे आपको काफी शर्मिंदगी महसूस होती है। तो आज हम आपको उन पांच आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे छोड़ ना आपके लिए बेहतर है। वरना आपके होठों पर नुकसान पहुंच सकता है। 

पुराने लिप बाम

अगर आप होठों को मुलायम रखने के लिए लिप बाम का इस्तेमाल करते हैं तो इस बात का खास ध्यान रखें यह पुराना यानी इसकी एक्सपायरी डेट खत्म ना हुई हो। अगर यह एस्पायर्ड प्रोडक्ट है तो इससे आपके लिप पर बुरा असर पड़ेगा। 

डैड स्किन

अगर आपके होठों पर डेड स्किन सेल्स की परत जम जाती है। तो इसे नियमित रूप से साफ करना जरूरी है। डेट स्क्रीन की वजह से आपके होठों पर झुर्रियां पड़ने लगती है। जिससे होठों की स्किन खराब होने लगती है। ऐसे में जरूरी है कि आप रोजाना अपने होठों की मसाज करें और डेड स्किन सेल्स को हटाए।

लिपस्टिक

लिपस्टिक का इस्तेमाल होठों को खूबसूरत दिखाने के लिए किया जाता है। लेकिन कभी कबार इसके इस्तेमाल से होठों पर कालापन होने लगता है। क्योंकि लिपस्टिक को बनाने में केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में लिप्स पर कालापन पड़ने लगता है। ऐसे में कभी भी खराब क्वालिटी के लिपस्टिक का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। बल्कि प्रोडक्ट की क्वालिटी को देखकर इस्तेमाल करें।

स्मोकिंग

धूम्रपान करने की वजह से भी होठों पर कालापन पड़ने लगता है। ऐसे में जो व्यक्ति अत्यधिक स्मोकिंग करते हैं। उनके होंठ पर कालापन साफ तौर पर दिखाई पड़ता है। 

कम पानी पीना

शरीर में पानी की कमी से भी होठों के रंग में बदलाव आता है। ऐसे में जरूरी है कि आप पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं और सर्दियों में खास बात का ध्यान दें कि आप दिन में कम से कम 8 गिलास पानी जरूर पिएं।

Related posts

पाक सांसद ने नवाज शरीफ से पूछा : आखिर क्यों पाल रहे हो आतंकी?

shipra saxena

शपथ ग्रहण आज, देखें नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में क्या होगी खास बात

bharatkhabar

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ब्लैक कैट कार रैली, को झण्डी दिखाकर किया रवाना

Kalpana Chauhan