Travel लाइफस्टाइल

Best Places to Visit in June: जून में घूमने के लिए ये डेस्टिनेशंस हैं बेस्ट, आइए जानें

places to visit with family Best Places to Visit in June: जून में घूमने के लिए ये डेस्टिनेशंस हैं बेस्ट, आइए जानें

Best Places to Visit in June: जून के महीने में ज्यादातर स्कूलों की छुट्टियां पड़ जाती हैं। इसलिए आपको जून की प्लानिंग जल्द शुरू कर देनी चाहिए। अगर आपने अभी तक प्लान नहीं किया है तो जल्द कर लें। भारत में किसी अच्छी जगह छुट्टियां बिताने की सोच रहे हैं तो हम आपको ऐसी कुछ अ्दभुत और खूबसूरत जगहों के बारे में बता रहे हैं जहां आप पूरा आनंद ले सकते हैं।

मनाली
जून के महीने में ज्यादातर लोग पहाड़ों पर जाने का सोचते हैं, ऐसे में आप मनाली जाने का प्लान कर सकते हैं। इस समय आप यहां पर कई ट्रेक और एडवेंचर एक्टिविटीज का मजा ले सकते हैं। राफ्टिंग, स्कीइंग और कैंपिंग जैसी एक्टिविटीज का भरपूर आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा आप रोहतांग पास भी जा सकते हैं।

दार्जिलिंग
पश्चिम बंगाल का खूबसूरत और मशहूर हिल स्टेशन दार्जिलिंग भी एक बेहतरीन ट्रेवल डेस्टिनेशन है। यहां आप टाइगर हिल्स पर जा सकते हैं। खूबसूरत नजारों के साथ-साथ आप यहां टॉय ट्रेन का भी मजा ले सकते हैं।

कश्मीर
कश्मीर की खूबसूरती को शब्दों में बयां करना उतना भी आसान नहीं है। यू ही नहीं, इसे भारत का ताज और धरती का स्वर्ग कहा जाता है। यहां खूबसूरत नजारों के साथ-साथ आपको बर्फ भी देखने को मिलती है। इसके अलावा आप बोट स्टे और शिकारा का भी बेहतरीन अनुभव ले सकते हैं।

लद्दाख
यह भारत के प्रमुख टूरिस्ट डेस्टिनेशन में से एक है और पर्यटकों के बीच लंबे समय से आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। पहाड़ों के बीच खूबसूरत नजारे तो देखने को मिलते ही हैं, साथ ही आप माउंटेन क्लांइबिंग और जीप सफारी का भी आनंद ले सकते हैं। अगर आप दोस्तों के साथ जा रहे हैं तो एडवेंचर एक्टिविटीज का आनंद ले सकते हैं। बाइकर्स और साइक्लिस्ट के लिए यह बेहतरीन विकल्प है।

माउंट आबू
जून के महीने में आप राजस्थान के इकलौते हिल स्टेशन माउंट आबू जाने का सोच सकते हैं। यहां चारों तरफ वाइल्ड लाइफ सैंक्चुरी का नजारा देखने को मिलता है। इसके अलावा यहां आप ठंडे मौसम के बीच छुट्टियां बिता सकते हैं।

Related posts

इस वजह से रिलेशनशिप में रहना ज्यादा पसंद करते हैं युवा

mohini kushwaha

आंवले में है चमत्कारी गुण, करेंगे नियमित सेवन तो दूर हो जाएंगी ये गंभीर बीमारियां!

Shagun Kochhar

फस्ट डेट पर लड़की के साथ क्या करें और कैसे जानने के लिए पढ़े ये खबर

piyush shukla