featured देश राज्य

एनआईए का दावा, आतंकियों से था हादिया के पति का कनेक्शन

hadiya

केरल। केरल के कथित लव जिहाद मामले में नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ने एक नया मोड़ ले लिया है। एजेंसी ने अपनी चार्जशीट में हादिया के पति शफीन पर आरोप लगाया है कि वो शादी से पहले आतंकी संगठन आईएसआईएस के संपर्क में था। मनसीद और शफान नाम के वे लड़के उमर अल हिंदी केस में आरोपी बनाए गए हैं। उन दोनों के खिलाफ दायर चार्जशीट के मुताबिक हाईकोर्ट के जज, पुलिस अफसर और कई राजनेता उनके निशाने पर थे।

hadiya
hadiya

बता दें कि जांच में सामने आया है शफीन एक फेसबुक ग्रुप के जरिए दोनों से बात करता था। उस ग्रुप में पॉपुलर प्रंट ऑफ इंडिया और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया से संबंधित बातें हुआ करती थी। जिसको लेकर एनआईए का मानना है कि हादिया और शफीन को मिलवाने का काम ‘waytonikah.com’ नाम की वैवाहिक वेबसाइट ने ही बल्कि मनसीद ने ही किया था। वहीं अबतक हादिया और शफीन दावा करते रहे हैं कि उनकी मुलाकात वेबसाइट के ही जरिए हुई थी।

वहीं शफीन ने 19 सितंबर 2015 को अपनी आईडी बनाई थी, वहीं हादिया की आईडी 17 अप्रैल 2016 को बनी थी। खबर के मुताबिक, हादिया ने 17 अप्रैल से 23 अप्रैल के बीच 49 लोगों की प्रोफाइल्स को देखा था जिसमें शफीन शामिल नहीं था। वहीं शफीन ने 67 लोगों की प्रोफाइल देखी थी जिसमें हादिया की प्रोफाइल शामिल नहीं थी।

साथ ही दोनों ने 31 दिसंबर 2016 तक दोनों में से किसी की भी प्रोफाइल नहीं देखी थी, जबकि उस वक्त तक दोनों शादी कर चुके थे। हादिया और शफीन ने दिसंबर 2016 में शादी की थी जिसके बाद हादिया के पिता केरल हाई कोर्ट पहुंचा जिसके बाद दोनों की शादी को रद्द कर दिया गया था। फिलहाल मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रही है।

Related posts

नेपाल का नयी करतूत उत्तराखंड सीमा पर बनाया हेलीपेड, भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव?

Mamta Gautam

डब्बू अंकल की निकल पड़ी, सलमान के बाद अब गोविंदा संग लगायेंगे ठुमके

mohini kushwaha

महाराष्ट्र में उद्धव मंत्रिमंडल के विस्तार के साथ ही घटक दलों में घमासान शुरू, सामने आई विधायकों की नाराजगी

Rani Naqvi