खेल

विराट कोहली ने दिया फैंस को झटका, लिया टी-20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला

b3ck506g virat kohli विराट कोहली ने दिया फैंस को झटका, लिया टी-20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला

T20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली ने लिया टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने का फैसला

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपने फैंस को झटका दे दिया है। विराट कोहली ने कहा कि वो इस साल वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी का पद छोड़ देंगे। आपको बता दे कि विराट ने ये फैसला इसलिए लिया है क्योंकि तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी करने से उनके खेल पर असर पड़ रहा है।

IMG 20210916 WA0047 विराट कोहली ने दिया फैंस को झटका, लिया टी-20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला

विराट कोहली के इस फैसले उनके फैंस को झटका दे दिया है।  विराट कोहली ने ट्विटर पर जारी अपने बयान में लिखा कि, मुझे न सिर्फ भारत का प्रितिनिधित्व करने का मौका मिला, बल्कि इंडियन क्रिकेट टीम को अपनी क्षमता से लीड करने का भी अवसर मिला. मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर मेरे सफर में मेरा समर्थन किया. ये सब कुछ मेरे लड़कों, सपोर्ट स्टाफ, सिलेक्शन कमेटी, मेरे कोच और हर उस भारतीय के बिना मुमकिन नहीं था, जिसने हर मैच में हमारी जीत के लिए प्रार्थना की.।

IMG 20210916 WA0049 विराट कोहली ने दिया फैंस को झटका, लिया टी-20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला

विराट ने कहा कि “मैं समझता हूं कि वर्कलोड काफी जरूरी चीज है और पिछले 8-9 सालों से लगातार तीनों फॉरमेट में खेलना और 5-6 साल से तीनों फॉरमेट की कप्तानी करना बड़ा वर्कलोड था. मुझे लगा कि अब इंडियन टीम को टेस्ट क्रिकेट और वनडे क्रिकेट में लीड करने के लिए कुछ स्पेस की जरूरत है. बतौर टी-20 कप्तान मैंने टीम को सब कुछ दिया. मैं आगे भी बतौर बल्लेबाज टी-20 क्रिकेट को पूरा योगदान दूंगा।

IMG 20210916 WA0048 विराट कोहली ने दिया फैंस को झटका, लिया टी-20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला

कोहली ने आगे लिखा कि, हालांकि इस फैसले तक पहुंचने में मुझे काफी वक्त लग गया. लेकिन मैंने रवि भाई और रोहित शर्मा जैसे अपने नजदीकी लोगों से लंबी चर्चा के बाद ये फैसला लिया. मैंने फैसला लिया है कि मैं दुबई में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टी-20 की कप्तानी छोड़ दूंगा

IMG 20210916 WA0050 विराट कोहली ने दिया फैंस को झटका, लिया टी-20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला

मैंने इसे लेकर सेक्रेट्री जय शाह और प्रेसिडेंट सौरव गांगुली समेत बाकी सिलेक्टर्स से भी बात करने के बाद मैने ये फैसला लिया है।

 

Related posts

IPL 2021: मुंबई बनाम राजस्थान रॉयल्स, चैंपियन को दिखाना होगा दम

pratiyush chaubey

भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार से दो दिवसीय अभ्यास मैच

Rahul srivastava

स्मिथ-वॉर्नर का इस्तीफा,ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड हो सकता है नुकसान

lucknow bureua