featured बिज़नेस

Twitter पर ब्लू टिक के लिए हर महीने देने होंगे 1,600 रुपये, नहीं तो वेरिफिकेशन खत्म

स्पेसएक्स

 

एलन मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदे जाने के बाद यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म काफी सुर्खियों में है। ट्विटर में मस्क की एंट्री के बाद से ही कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल को निकाल दिया।

यह भी पढ़े

दिल्ली एम्स ने दी बड़ी सुविधा, OPD रजिस्ट्रेशन के साथ 300 रुपये तक जांच अब होगी फ्री, मरीजों को मिलेगा लाभ

 

वहीं अब यूजर्स को आने वाले दिनों में ट्विटर में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ट्विटर अपने यूजर्स के वेरिफिकेशन प्रक्रिया को भी संशोधित करेगा। एलन मस्क ने खुद रविवार को एक ट्वीट कर यह जानकारी दी।

 

ट्विटर

 

मस्क ने वेरिफिकेशन प्रक्रिया को लेकर विस्तृत जानकारी तो नहीं दी लेकिन ट्विटर पर लिखा, ‘पूरे वेरिफिकेशन प्रोसेस में अभी सुधार किया जा रहा है। इस बीच प्रौद्योगिकी समाचार पत्र ‘प्लेटफॉर्मर’ ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि ट्विटर ब्लू टिक के लिए अब शुल्क लेने पर विचार कर रहा है। ‘प्लेटफॉर्मर’ ने इस विषय से परिचित दो लोगों का हवाला देते हुए ये दावा किया। बता दें कि ब्लू टिक किसी भी शख्स के असल अकाउंट की पहचान को सत्यापित करता है।

 

Twitter bids expected to come in this week Twitter पर ब्लू टिक के लिए हर महीने देने होंगे 1,600 रुपये, नहीं तो वेरिफिकेशन खत्म

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी मौजूदा वक्त में नए ब्लू सब्सक्रिप्शन का चार्ज 20 डॉलर प्रतिमाह (लगभग 1600 रुपए) किया जा सकता है। मौजूदा वक्त में ट्विटर की तरफ से वेरिफिकेशन के 90 दिनों के भीतर यूजर्स को सब्सक्रिप्शन मॉडल पर आना होता है, वरना उनका ब्लू टिक हट जाता है। कर्मचारियों को इस काम को पूरा करने के लिए 7 नवंबर तक का वक्त दिया गया है। हालांकि ब्लू टिक के लिए 20 डॉलर चार्ज करने का नियम भारत जैसे देशों में लागू होगा या नहीं, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी मौजूद नहीं है। एक रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर की तरफ से वेरिफिकेशन के लिए चार्ज वसूलने की प्लानिंग कर रही है। हालांकि ट्विटर प्रवक्ता की तरफ से इन खबरों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

Twitter

Related posts

यूपी बोर्ड रिजल्ट: शानदार रहा रिजल्ट, इंटर में 70.06 तो दसवीं में 80.07 प्रतिशत छात्रों को मिली सफलता

bharatkhabar

योगी का सीएम बनना 21वीं सदी की सबसे अच्छी खबर: उमा भारती

Rahul srivastava

देश की उन्नति के लिए लघु उद्यम लगाना जरूरी : कलराज

bharatkhabar