Breaking News खेल भारत खबर विशेष

गेंदबाजी है भारत की मजबूती, बल्लेबाज करते हैं लक्ष्य बड़ा, क्या वर्ल्ड कप में बनेगी बात

mohammad shammy indian cricketer गेंदबाजी है भारत की मजबूती, बल्लेबाज करते हैं लक्ष्य बड़ा, क्या वर्ल्ड कप में बनेगी बात
  • भारत खबर, खेल डेस्क

भारत इस समय वर्ल्ड क्रिकेट की ऐसी टीम बन चुका है। जिसके गेंदबाज किसी भी मैदान पर विपक्षी टीम को ढेर करने का माद्दा रखते हैं। इस टीम के गेंदबाज इसकी नई जान हैं जिसके दम पर पूरा हिंदुस्तान वर्ल्ड कप जीतने का सपना देख रहा है।

टीम इंडिया वनडे में लगातार जीत हासिल कर रही है। कंगारूओं को उन्हीं की सरजमीं पर रौंदने के बाद भारत ने कीवियों के खिलाफ भी सीरीज अपने नाम की। इसके बाद अपने घर में भी भारत वनडे में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। इस समय की भारतीय टीम को देखकर लग रहा है कि यह सभी मायनों में अच्छी है। इस टीम का हर एक खिलाड़ी अकेले दम पर मैच जिताने की काबिलियत रखता है। इस टीम के खिलाड़ी हारा हुआ मैच भी जीत में तब्दील करना जानते हैं। वैसे तो भारत की सफलता में सभी खिलाड़ियों का योगदान है। लेकिन सबसे खास भारतीय टीम की गेंदबाजी है। भारत इस समय वर्ल्ड क्रिकेट की ऐसी टीम बन चुका है। जिसके गेंदबाज किसी भी मैदान पर विपक्षी टीम को ढेर करने का माद्दा रखते हैं। इस टीम के गेंदबाज इसकी नई जान हैं जिसके दम पर पूरा हिंदुस्तान वर्ल्ड कप जीतने का सपना देख रहा है।

एक वक्त था जब भारतीय गेंदबाज विश्व भर की टीमों के सामने संघर्ष करते नजर आते थे। लेकिन 2018 में दक्षिण अफ्रीका दौरे से भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन में अलग तरह का उछाल आया है। इस टीम के गेंदबाज अब हर मैच में विपक्षी टीम को ऑलआउट कर सकते हैं। साफ है टीम इंडिया के गेंदबाज काफी लंबे समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इतने लंबे समय खेलने के बाद गेंदबाजों की फिटनेस भी जवाब देने लगती है जिसके लिए उन्हें आराम की जरूरत है। वर्ल्ड कप अब ज्यादा दूर नहीं है और टीम इंडिया के गेंदबाजों को अपनी फिटनेस बचाने के लिए आराम की जरूरत है। जिसके लिए शायद बीसीसीआई भारत के तेज गेंदबाजों को आईपीएल में आराम दे सकता है। इसका मतलब क्रिकेट प्रेमियों को अब आईपीएल में बुमराह की यॉर्कर देखने को नहीं मिलेगी। क्या अब आईपीएल में भुवनेश्वर कुमार सनराईजर्स हैदराबाद को आखिरी ओवर में जीत दिलाते नहीं देखे जाएंगे। क्या अब आईपीएल में मोहम्मद शमी विपक्षी बल्लेबाजों का विकेट नहीं उखाड़ेंगे।

Related posts

रियो ओलम्पिक: तैराकी में फेल्प्स ने जीता 20वां स्वर्ण

bharatkhabar

घर के सामानों से स्पेशल बच्चों का ऑनलाइन कर रहे इलाज

sushil kumar

SC ने बदला गुजरात हाईकोर्ट का फैसला, गुजरात दंगों में क्षतिग्रस्त धर्मस्थलों को लेकर था फैसला

piyush shukla