खेल

हॉकी विश्व लीग फाइनल में भारत ने जीता कांस्य पदक

hockey

भुवनेश्वर। बारिश के बीच खेले गए पिछले मैच में ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना से मिली हार का गम भुलाते हुए भारतीय हॉकी टीम ने रविवार को हॉकी विश्व लीग फाइनल में जर्मनी को 2-1 से हराकर कांस्य पदक जीत लिया है। भारतीय टीम ने रायपुर में आयोजित पिछले हॉकी विश्व लीग फाइनल में भी कांस्य पदक हासिल किया था।

hockey
hockey

बता दें कि भारतीय टीम ने इस मुकाबले में आक्रामक प्रदर्शन किया। हालांकि जर्मनी ने भी काफी शानदार खेल का प्रदर्शन किया। मैच का पहला क्वार्टर गोल रहित समाप्त हुआ। दूसरे क्वार्टर के 6ठें और मैच के 21वें मिनट में एसवी सुनील ने शानदार मैदानी गोल कर भारत को 1-0 की बढत दिलाई। दूसरे क्वार्टर की समाप्ती पर भारतीय टीम 1-0 की बढ़त बरकरार रखने में सफल रही।

वहीं तीसरे क्वार्टर के 6ठें और मैच के 36वें मिनट में मार्क अपेल ने मैदानी गोल कर जर्मनी को 1-1 की बराबरी दिला दी। मैच खत्म होने से 6 मिनट पहले 54वें मिनट में भारतीय टीम को पेनल्टीकार्नर मिला, जिसे गोल में बदलकर हरमनप्रीत सिंह ने भारत को 2-1 से बढ़त दिला दी। मैच की समाप्ती पर भारतीय टीम 2-1 की बढ़त बरकरार रखने में सफल रही और मैच के साथ ही कांस्य पदक पर भी कब्जा कर लिया।

Related posts

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंदीमल को झेलना पड़ा एक मैच का प्रतिबंध,गेंद से की थी छेड़खानी

mahesh yadav

दिल्ली एकदिवसीयः केन विलियमसन का शतक, 242 पर सिमटी न्यूजीलैंड

Rahul srivastava

मैच जीतने के बाद बोले कप्तान कोहली, खलील और रायुडू ने दूर की परेशानी

mahesh yadav