महीने के आखिरी तक झुंझुनू में खुलेगा पासपोर्ट सेवा केंद्र

झुंझुनू। भारत सरकार के विदेश मंत्रालय तथा भारतीय डाक विभाग के संयुक्त प्रयासों से झुंझुनूं जिले में जल्दी ही पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलने जा रहा है। झुंझुनू जिले में पासपोर्ट सेवा केंद्र रेलवे स्टेशन स्थित रेल डाक सेवा कार्यालय झुंझुनू में खोला जाना प्रस्तावित है।

डाक विभाग अधीक्षक के.एल. सैनी ने बताया कि पासपोर्ट सेवा केंद्र के लिए गुरुवार को विदेश मंत्रालय की टीम ने क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी विवेक जैफ के नेतृत्व में अपनी तकनीकी टीम के साथ पासपोर्ट सेवा केंद्र के लिए प्रस्तावित भवन का निरीक्षण किया।

जिले में पासपोर्ट सेवा केंद्र खोले जाने के बारे में क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी विवेक जैफ ने बताया है कि आगामी 28 फरवरी 2017 को पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन किया जाना प्रस्तावित है। जिसके लिए टीसीएस की तकनीकी टीम तथा डाक विभाग के अधिकारी लगातार संपर्क में हैं। वर्तमान में झुंझुनूं तथा चुरू जिले के नागरिकों को अपने पासपोर्ट बनवाने के लिए सीकर तथा जयपुर जाना पड़ता है। झुंझुनूं में इस पासपोर्ट सेवा केंद्र के खुलने से यहां के नागरिकों को न केवल सीकर व जयपुर जाना पड़ेगा। बल्कि पासपोर्ट संबंधी कार्यवाही भी कम समय में व त्वरित गति से पूर्ण होगी।

गौरतलब है कि भारत सरकार के विदेश मंत्रालय और भारतीय डाक विभाग के साझा प्रयासों से देशभर में 56 शहरों को पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र के लिए चिह्नित किया गया है। जिनमें से प्रथम चरण में झुंझुनूं सहित झालावाड़, कोटा, बीकानेर तथा जैसलमेर के प्रधान डाकघरों में केंद्र खोले जा रहे हैं।