featured देश

द कश्मीर फाइल्स पर की टिप्पणी पर बवाल, इजरायल ने IFFI के जूरी हेड को लगाई फटकार

3f01a184839061c110dc9fc9b9b353bd original द कश्मीर फाइल्स पर की टिप्पणी पर बवाल, इजरायल ने IFFI के जूरी हेड को लगाई फटकार

IFFI 2022 के जूरी हेड और इजरायल के फिल्मकार नदव लैपिड ने बहुचर्चित फिल्म द कश्मीर फाइल पर टिप्पणी की, जिस पर विवाद गहरा गया है।

ये भी पढ़ें :-

Gangster Lawrence Bishnoi: एनआईए ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबियों के 20 स्थानों पर की छापेमारी

लैपिड की ओर से अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में द कश्मीर फाइल्स को प्रोपेगेंडा और अश्लील बताए जाने पर भारत में इजरायल के राजदूत ने लैपिड को कड़ी फटकार लगाई है।

इजरायल के राजदूत नाओर जिलोन ने लैपिड के बयान पर साधा निशाना
ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक लंबे पत्र मेरे इजरायल के राजदूत नाओर जिलोन ने लैपिड के बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि आपको शर्म आनी चाहिए। उन्होंने इजरायली फिल्ममेकर की टिप्पणी के लिए भारत से माफी भी मांगी है।

लैपिड ने क्या की थी टिप्पणी
दरअसल 53वें भारत अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के जूरी प्रमुख और इजरायली फिल्मकार लैपिड ने बहुचर्चित हिंदी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को दुष्प्रचार करने वाली और भद्दी फिल्म बताया था। लैपिड का कहना था कि समारोह के दौरान इस फिल्म का प्रदर्शन किए जाने से वे परेशान और हैरान हैं।

अनुपम खेर और अशोक पंडित की तीखी प्रतिक्रिया
द कश्मीर फाइल्स में प्रमुख भूमिका निभाने वाले अभिनेता अनुपम खेर ने लैपिड के बयान पर सख्त ऐतराज जाहिर किया है। उन्होंने इस बाबत किए गए अपने ट्वीट में कहा है कि झूठ का कद कितना भी ऊंचा क्यों ना हो, सत्य के मुकाबले में हमेशा छोटा ही होता है।

वहीं फिल्मकार अशोक पंडित ने इजरायली फिल्ममेकर की टिप्पणी को कश्मीर के लोगों का अपमान बताया है। उन्होंने कहा कि सूचना प्रसारण मंत्रालय की ओर से लैपिड को जूरी का हेड बनाया जाना ही बहुत बड़ी गलती थी। मंत्रालय के उस जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

Related posts

यूपी की इकोनॉमी एक ट्रिलियन के पास ले जाने में बैंकों की भूमिका महत्‍वपूर्ण: सीएम योगी 

Shailendra Singh

5 से 15 अगस्त तक ताजमहल समेत इन आठ ऐतिहासिक इमारतों में एंट्री फ्री

Rahul

उत्तर प्रदेश में गुलाबी ठंड ने दी दस्तक, अगले 3 दिन बारिश का अलर्ट, 19 जिलों में बरसेगा पानी

Saurabh