January 25, 2022 5:54 pm
देश बिज़नेस भारत खबर विशेष राज्य हेल्थ

इंश्योरेंस पॉलिसी लेने के बारे में सोच रहें हैं तो एक बार LifeCare Finance के बारे में जरूर सोचें, यहां जाने इसके फायदे

mediclame beema insurence policy इंश्योरेंस पॉलिसी लेने के बारे में सोच रहें हैं तो एक बार LifeCare Finance के बारे में जरूर सोचें, यहां जाने इसके फायदे

नई दिल्ली। लोगों द्वारा एक जीवन बीमा पॉलिसी, स्वास्थ्य बीमा सुरक्षा, म्यूचुअल फंड्स पोर्टफोलियो लेने और इक्विटी में निवेश करने को अपने ख़र्चों की तैयारी करते समय लोगों की पहली पसंद माना जाता है। लेकिन बेहतर होती जीवन शैली के साथ, हमारी समग्र कल्याण और सेहतमंदी को और भी बेहतर बनाने के लिए एक विशेष ख़र्च को बराबर महत्व दिया जा रहा है। स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं के लिए नियोजित किए गए ख़र्च आपको उन समस्याओं से निपटने में सक्षम बनाते है जो जीवन शैली को अच्छा बनाने या कॉस्मेटिक उपचार;साथ-साथ चिकित्सा की आवश्यकताओं और प्रक्रियाओं को संबोधित करने लिए होते हैं और जो आपकी नियमित स्वास्थ्य बीमा सुरक्षा में शामिल नहीं होते हैं।

इस काम के लिए, बजाज फिनसर्व की ऋण एवं निवेश शाखा, बजाज फाइनेंस लिमिटेड, स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं के लिए आपकी सभी आर्थिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए LifeCare Finance प्रदान करती है और इसमें ईएमआई के ज़रिए भुगतान करने के आसान विकल्प की अतिरिक्त सुविधा भी प्रदान की गई है।

बजाज फिनसर्व का LifeCare Finance अब 174 प्रकार के उपचारों को शामिल किए हुए है और देश भर के 2,700 से अधिक क्लीनिक्स या अस्पतालों में उपलब्ध है। मरीज़ अब बजाज फिनसर्व की ईएमआई सुविधा के द्वारा भुगतान करने की सुविधा के साथ 7000 रुपये से 4.5 लाख रुपये तक का तत्काल ऋण ले सकते हैं।

बजाज फिनसर्व के मौजूदा ईएमआई नेटवर्क कार्डधारक किसी भी सहयोगी क्लिनिक में जा सकते हैं, वे अपना कार्ड स्वाइप कर सकते हैं और आवश्यक इलाज करवा सकते हैं। जबकि जिनके पास यह कार्ड नहीं है उनको सहयोगी क्लिनिक में मौजूद प्रतिनिधि के पास अपने मौलिक केवाईसी दस्तावेज़ जमा करके तत्काल स्वीकृति प्राप्त करने के माध्यम से आवश्यक उपचार प्राप्त कर सकते हैं। बजाज फिनसर्व की ओर से LifeCare Finance के तहत शामिल किए गए कुछ आवश्यक उपचार हैं:

  1.  बालों को दोबारा लगाने की प्रक्रिया
  2.  कैंसर की देखभाल के उपचार
  3. दाँतो के उपचार की प्रक्रिया
  4. आईवीएफ और अन्य मातृत्व उपचार
  5. बैरिएट्रिक सर्जरीज़ और वजन कम करने हेतु उपचार
  6. ह्रदय की देखभाल के उपचार
  7. लैप्रोस्कोपी
  8. ऑन्कोलॉजी प्रक्रियायें
  9. आर्थोपेडिक उपचार
  10. सामान्य सर्जरीज़
  11. सामान्य कॉस्मेटिक प्रक्रियायें

बजाज फिनसर्व LifeCare Finance का विकल्प आपकी आर्थिक तैयारी को गड़बड़ किए बग़ैर आपके स्वास्थ्य और कल्याण के विभिन्न खर्चों के लिए वित्तीय रक्षक के रूप में कार्य करेगा। जबकि आसान ईएमआई द्वारा पुनर्भुगतान करने का विकल्प उपयोगकर्ताओं द्वारा उठाया जाने वाले सबसे महत्वपूर्ण लाभ के रूप में उपलब्ध होगा, अन्य महत्वपूर्ण बातें जो इस लाइफकेयर फाइनेंस के समाधान को सबसे महत्वपूर्ण, उपयुक्त और व्यावहारिक विकल्प बनाते हैं, वे हैं:

  • 4.5 लाख रुपये तक का ऋण आपके चिकित्सकीय खर्चों को पूरा करने के लिए उपलब्ध है, वह भी बजाज फिनसर्व ईएमआई नेटवर्क कार्ड के उपयोग से आसान ईएमआई के ज़रिए।
  • यह ऋण या तो ऑनलाइन आवेदन करने के माध्यम से तुरंत मंज़ूर किया जाता है या आप फिर  स्वयं चलकर जा सकते हैं और वहाँ मौजूद बजाज फिनसर्व प्रतिनिधि के पास मूल दस्तावेज़ों को जमा कर सकते हैं।
  • 1 वर्ष तक के अधिकतम पुनर्भुगतान अवधि के साथ आपकी आर्थिक हिसाब-क़िताब के अनुकूल लचीली अवधियों के विकल्पों की उपलब्धता।
  • आप कभी भी बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अपनी पहली ईएमआई के बाद अपना पूरा ऋण चुका सकते हैं।

न्यूनतम दस्तावेज़ और उपयोगकर्ता के लिए अधिकतम लाभ के साथ बजाज फिनसर्व की ओर से LifeCare Finance के सहयोग से 21 वर्ष से 60 वर्ष की आयु के बीच का कोई भी व्यक्ति अपने जीवन के देखभाल की आवश्यकताओं की तैयारी कर सकता है।

 

Related posts

बाहुबली अतीक के भाई के अवैध निर्माण पर चला सरकारी बुलडोजर

Aman Sharma

जानें कब है साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानिए सावधानी और निकले का मुहूर्त

Trinath Mishra

भारत को कोरोना के नए स्ट्रेन पर मिली ये बड़ी सफलता, सभी देशों को छोड़ा पीछे

Shagun Kochhar