देश featured यूपी राज्य

उत्तर प्रदेश से सांसद हुकुम सिंह का नोएडा के जेपी अस्पताल में निधन

Hukum Singh

लखनऊ। यूपी से बीजेपी सांसद हुकुम सिंह का नोएडा के जेपी अस्पताल में निधन हो गया। वह सांस संबंधी तकलीफ का सामना कर रहे थे। अस्पताल के एक अधिकारी का कहना है कि 79 वर्षीय नेता तकरीबन एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे। वह कैराना सीट से निर्वाचित हुए थे। उनकी पांच बेटियां है। सिंह उत्तर प्रदेश से सात बार विधायक रहे और 2014 के चुनावों में लोकसभा में प्रवेश से पहले राज्य में मंत्री थे।

Hukum Singh
Hukum Singh

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक प्रकट करते हुए ट्विटर पर कहा कि सांसद और उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ नेता हुकुम सिंह जी के निधन से दुखी हूं। उन्होंने पूरी निष्ठा के साथ उत्तर प्रदेश के लोगों की सेवा की और किसानों के कल्याण के लिए काम किया। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और समर्थकों के साथ है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि सिंह के निधन से पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है।

वहीं यूपी के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा नेता के निधन पर शोक प्रकट किया है। एक ट्वीट में संसदीय मामलों के राज्य मंत्री विजय गोयल ने सिंह के निधन पर शोक जताया और कहा कि भाजपा के लिए यह बड़ा नुकसान है। पिछले साल उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों के पहले उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र के कुछ हिस्से और पड़ोस से हिंदुओं के कथित पलायन का मुद्दा उठाया था।

Related posts

सपा में चुनाव चिन्ह के बाद सदस्यता शुल्क पर मचा बवाल

kumari ashu

टोक्‍यो पैरालंपिक में खेलते नजर आएंगे नोएडा डीएम सुहास, हुआ चयन

Shailendra Singh

विरुष्का रिसेप्शनः पीएम मोदी ने इस तोहफे के साथ नए जोड़े को दी शादी की बधाई

Vijay Shrer