October 21, 2021 12:43 am
Breaking News यूपी

Amit Shah In Lucknow: गृहमंत्री ने किया फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट का भूमि पूजन, जानिए पूरा कार्यक्रम

Amit Shah In Lucknow: गृहमंत्री ने किया फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट का भूमि पूजन, बोले-

लखनऊ: रविवार सुबह राजधानी लखनऊ पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट का भूमि पूजन किया। इसके बाद उनका अगला कार्यक्रम मिर्जापुर जाने का है। यहां भी कई योजनाओं का शिलान्यास उनके द्वारा किया जाएगा।

फॉरेंसिक इंस्टिट्यूट के भूमि पूजन के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौके पर मौजूद रहे। गृहमंत्री आज लखनऊ में है, इसको देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। यह फॉरेंसिक इंस्टिट्यूट लखनऊ के सरोजिनी नगर क्षेत्र में बनाया जा रहा है। जो 50 एकड़ भूमि में 207 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार होगा। इसमें कुल 14 अलग-अलग लैब होंगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गृहमंत्री का स्वागत किया, उन्होंने कहा कि आज प्रदेश सरकार द्वारा गृहमंत्री के हाथों फोरेंसिक इंस्टीट्यूट का शिलान्यास कराया जा रहा है। यह प्रदेश के विकास को नई दिशा देगा।

Amit Shah In Lucknow: गृहमंत्री ने किया फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट का भूमि पूजन, जानिए पूरा कार्यक्रम

सीएम ने कहा कि यूपी को पहले गुंडो का प्रदेश कहा जाता था, यूपी में माफ़ियाराज पूरी तरह से काबिज था। फोरेंसिक इंस्टीट्यूट की इस जमीन पर भी माफिया कब्जा कर प्लाटिंग कर रहा था। यहां की 142 एकड़ भूमि माफिया से यूपी पुलिस ने बचाई और इसे प्रदेश के विकास कार्य में इस्तेमाल किया जा रहा है।

यूपी में अब कानून का भय है, माफियाराज पर रोक लगाने में प्रदेश सरकार को सफलता मिली है। पिछले चार सालों में यहां कानून का राज स्थापित हो गया है। इतना ही नहीं, माफिया से 1564 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है।

अपने उत्तर प्रदेश दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मिर्जापुर भी जाएंगे। जहां आज विंध्यांचल कॉरिडोर का शिलान्यास उनके द्वारा किया जाएगा। दोपहर 2:40 से शाम 4:45 तक वह मिर्जापुर रहेंगे। इस दौरान उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम में मौजूद होंगे। उनका हेलीकॉप्टर दोपहर को 2:40 पर देवरी हेलीपैड पहुंचेगा।

Related posts

अभिभावकों के लिए बड़ी राहत, नहीं बढ़ेगी स्कूल फीस

Aditya Mishra

बहराइच- रिटायर्ड फौजी की हत्याकांड का हुआ खुलासा

Breaking News

शरद यादव को राज्यसभा से झटका, सामने आया शरद और नीतीश के बीच दूरी का असली कारण

Pradeep sharma