featured देश

Himachal Pradesh Cloud Blast: कुल्लू के मणिकर्ण घाटी में फटा बादल, आधा दर्जन घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त, 6 लोग लापता

7665bcc1e8ae0285be02ae69b474887b1657081178 original Himachal Pradesh Cloud Blast: कुल्लू के मणिकर्ण घाटी में फटा बादल, आधा दर्जन घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त, 6 लोग लापता

Himachal Pradesh Cloud Blast: हिमाचल के कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के चोज इलाके में सुबह 5 बजे करीब बादल फट गया है। वहां पर मौजूद कई पर्यटन कैम्प नष्ट हो गए हैं।

ये भी पढ़ें :-

Corona in Himachal: लाहौल में 30 बच्चों समेत कुल 36 लोग कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन अलर्ट

मिली जानकारी के अनुसार कुल्लू में रात से ही बारिश हो रही थी। ऐसे में सुबह के समय चोज नाले में बादल फट गया। वहीं, पर्यटन कैम्प नष्ट होने के चलते मौजूदा हालात में कई पर्यटकों के फंसे होने की खबर आ रही है।

करीब आधा दर्जन घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त
बादल फटने की इस प्राकृतिक आपदा के चलते स्थानीय प्रशासन हाई अलर्ट पर आ गया है तथा बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित रूप से बाहर निकालने की कवायद लगातार जारी है।

वहीं, स्थानीय प्रशासन की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक बादल फटने के कारण जिले के कई गांवों में पानी भरने से बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। करीब आधा दर्जन घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं और कुल 6 लोग लापता बताए जा रहे हैं। हालांकि, फिलहाल स्थानीय प्रशासन द्वारा ज़रूरी राहत प्रदान की जा रही है।

लोगों से सुरक्षित और सावधान रहने की अपील
कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने बादल फटने से आई बाढ़ के मद्देनज़र जारी राहत एवं बचाव कार्य जारी है। साथ में उन्होंने कहा कि बाढ़ में फंसे लोगों को बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान को ओर लेकर जाए जा रहा है।

साथ ही स्थानीय और बाढ़ ग्रस्त इलाके के लोगों से अपील की है कि वो नदियों से दूर रहकर खुद की सुरक्षा करने और मौजूदा हालात से सावधान रहने की सलाह दी गई है।

Related posts

Live Mann Ki Baat 100th Episode: मन की बात का 100वां एपिसोड शुरू, देश को संबोधित कर रहे पीएम मोदी

Rahul

केरल में निपाह वायरस ने मचाई दहशत-16 लोगों की मौंत

mohini kushwaha

एनडीए के किसी दल को नहीं दूंगा हम की रैली में न्यौता: मांझी

Vijay Shrer