featured उत्तराखंड

SDM कोर्ट के बाहर व्यापारियों ने किया प्रदर्शन, कहा भीख मांगने की नौबत आ गई है

WhatsApp Image 2021 06 01 at 19.16.37 SDM कोर्ट के बाहर व्यापारियों ने किया प्रदर्शन, कहा भीख मांगने की नौबत आ गई है

ankit SDM कोर्ट के बाहर व्यापारियों ने किया प्रदर्शन, कहा भीख मांगने की नौबत आ गई हैअंकित साह, संवाददाता, हल्द्वानी

कोरोना के कारण देश में लगे लॉकडाउन से सभी लोगों को आर्थिक नुकसान हुआ है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल लगे लॉकडाउन में करीब 1 करोड़ लोगों की नौकरियां गई हैं। इसी क्रम में प्रदेश में दुकानें ना खुलने की वजह से व्यापारियों को नुकसान हो रहा है। जिसको लेकर व्यापारियों ने प्रदर्शन किया।

‘भीख मांगनी पड़ रही है’

हल्द्वानी के SDM कोर्ट के बाहर व्यापारियों ने हाथ में कटोरा लेकर भीख मांगते हुए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि जिन व्यापारियों को अपने काउंटर में बैठे होना चाहिए था। आज नौबत ये आ गई है कि उन व्यापारियों को हाथ में कटोरा लेकर भीख मांगनी पड़ रही है। व्यापारी की हालत दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है।

‘व्यापारी भुखमरी के कगार पर हैं’

व्यापारियों ने कहा कि आज स्थिति ये हो गई है की व्यापारी भुखमरी के कगार पर आ चुके हैं। लेकिन सरकार की ओर से व्यापारियों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। ना ही कोई राहत पैकेज की बात की जा रही है। उन्होने कहा कि दुकानदारों के ऊपर बैंकों का कर्ज है, ऐसे में दुकानदार कर्ज नहीं चुका पा रहे हैं। हमने सरकार का 1 साल तक साथ दिया ऐसे में सरकार को हमारे बारे में भी सोचना चाहिए।

जिस तरह से उत्तर प्रदेश में दुकानें खोली जा रही हैं, उसी तरह यहां भी दुकानें खुलें। और अगर सरकार हमारी बातों पर ध्यान नहीं देगी तो उसके खिलाफ आंदोलन किया जाएगा।

Related posts

धन शोधन कानून के तहत ईडी ने नेता अलागिरी के बेटे की संपत्ति जब्त की

bharatkhabar

अमेरिका में 30 साल पुराना चर्च अब बनेगा मंदिर

mahesh yadav

खुलासा: पायलट कॉकपिट में सिगरेट पीने से हुई थी पिछले साल विमान हादसे में 51 लोगों की मौत

Rani Naqvi