featured देश

Gujarat Election 2022: भाजपा ने जारी की पहली लिस्ट, हार्दिक पटेल और रविंद्र जडेजा की पत्नी को दी जगह

BJP Gujarat Election 2022: भाजपा ने जारी की पहली लिस्ट, हार्दिक पटेल और रविंद्र जडेजा की पत्नी को दी जगह

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election 2022) को लेकर भाजपा ने 160 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में भाजपा ने घाटलोडिया विधानसभा सीट से प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को उम्मीदवार बनाया है। वही मोरबी सीट से कांतिलाल अमृतिया को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया है।

1 Gujarat Election 2022: भाजपा ने जारी की पहली लिस्ट, हार्दिक पटेल और रविंद्र जडेजा की पत्नी को दी जगह

बड़ी बात यह है कि भाजपा ने कांग्रेस छोड़कर पार्टी में शामिल हुए हार्दिक पटेल को वीरमगाम चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी को जब नगद नॉर्थ से उम्मीदवार बनाया है।

2 Gujarat Election 2022: भाजपा ने जारी की पहली लिस्ट, हार्दिक पटेल और रविंद्र जडेजा की पत्नी को दी जगह

भाजपा ने पहली सूची के तहत 14 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है वहीं 69 सिटिंग विधायकों को दोबारा उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि 30 विधायकों के नाम काटे गए हैं।

3 Gujarat Election 2022: भाजपा ने जारी की पहली लिस्ट, हार्दिक पटेल और रविंद्र जडेजा की पत्नी को दी जगह

गौरतलब है कि 182 विधानसभा वाले गुजरात में दो चरणों में चुनाव होंगे। जिसके तहत 1 और 5 दिसंबर को मतदान हो रहा है। जिसके नतीजे 8 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के साथ सामने आएंगे। 

4 Gujarat Election 2022: भाजपा ने जारी की पहली लिस्ट, हार्दिक पटेल और रविंद्र जडेजा की पत्नी को दी जगह

5 Gujarat Election 2022: भाजपा ने जारी की पहली लिस्ट, हार्दिक पटेल और रविंद्र जडेजा की पत्नी को दी जगह

गुजरात चुनाव (Gujarat Election) में भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर बुधवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामिल हुए थे।

7 Gujarat Election 2022: भाजपा ने जारी की पहली लिस्ट, हार्दिक पटेल और रविंद्र जडेजा की पत्नी को दी जगह 8 Gujarat Election 2022: भाजपा ने जारी की पहली लिस्ट, हार्दिक पटेल और रविंद्र जडेजा की पत्नी को दी जगह 9 Gujarat Election 2022: भाजपा ने जारी की पहली लिस्ट, हार्दिक पटेल और रविंद्र जडेजा की पत्नी को दी जगह 10 Gujarat Election 2022: भाजपा ने जारी की पहली लिस्ट, हार्दिक पटेल और रविंद्र जडेजा की पत्नी को दी जगह 11 Gujarat Election 2022: भाजपा ने जारी की पहली लिस्ट, हार्दिक पटेल और रविंद्र जडेजा की पत्नी को दी जगह 12 Gujarat Election 2022: भाजपा ने जारी की पहली लिस्ट, हार्दिक पटेल और रविंद्र जडेजा की पत्नी को दी जगह

 

 

Related posts

अब वकीलों के घर पर छापेमारी, सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता इंदिरा जयसिंह के घर CBI रेड

bharatkhabar

अयोध्याः आज से बसपा का ब्राह्मण सम्मेलन शुरू, रामलला के दर्शन से होगी शुरुआत

Shailendra Singh

आधी रात को भटक गये राता, चमोली पुलिस ने किया रेस्क्यू, पर्यटक बोले थैंक यू

Trinath Mishra