September 24, 2021 9:30 pm
featured यूपी राज्य

कोरोना वायरस को लेकर नोएडा में खुशखबरी, 6 लोगों के टेस्ट के नतीजे आए नेगेटिव

कोरोना वायरस 1 1 कोरोना वायरस को लेकर नोएडा में खुशखबरी, 6 लोगों के टेस्ट के नतीजे आए नेगेटिव 

नोएडा। आगरा के छह संदिग्ध मरीज जांच और निगरानी के लिए दिल्ली लाए गए है। वायरस फैलने की आशंका को देखते हुए नोएडा में दो स्कूल एहतियातन बंद कर दिए गए हैं। तेलंगाना और कर्नाटक की राज्य सरकारों ने संदिग्धों पर निगरानी बढ़ा दी है। चीन के बाद अब ईरान, इटली, दक्षिण कोरिया और जापान के वीजा भी रद कर दिया गया है। भारतीयों को भी वायरस प्रभावित देशों की यात्रा से बचने की सलाह दी गई है।

तेलंगाना: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) ने हैदराबाद शहर के उस इलाके में कीटाणुनाशक का छिड़काव किया, जहां कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति रहता था। इलाके में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए निगम की तरफ से ये कदम उठाया गया।

 नोएडा में कोरोना वायरस संक्रमिक व्यक्ति के संपर्क में आने वाले 6 लोगों के टेस्ट के नतीजे नेगेटिव आए हैं, लेकिन उनको अगले 14 दिनों के लिए घर में क्वारंटाइन में रखा जाएगा। अगर उनमें लक्षण दिखते हैं तो उनका दोबारा टेस्ट किया जाएगा।

कोरोना वायरस के डर के बीच भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने कहा है कि उनके पास प्रतिदिन ताजमहल देखने आने वाले लगभग 30,000 लोगों की स्क्रीनिंग करने के लिए जरूरी तकनीक या उपकरण नहीं हैं। आगरा के छह लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने के बाद उपचार के लिए मंगलवार को दिल्ली स्थानांतरित कर दिया गया।

कोरोना वायरस के खौफ के बीच नोएडा से राहत की खबर सामने आई है। कोरोना वायरस से संदिग्ध सभी छह लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव है। इटली से लौटे दिल्ली के कारोबारी में कोरोना की पुष्टि हुई थी। संक्रमित कारोबारी के बच्चे इसी स्कूल में पढ़ते हैं। इटली से लौटे कारोबारी के 6 रिश्तदारों के सैंपल को जांच के लिए पुणे भेजा गया था। इसके अलावा इटली से आए 21 पर्यटकों को भी दिल्ली में ITBP के आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चीन के बाहर कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण के 1,700 से अधिक नए मामले दर्ज किए हैं जबकि संक्रमित लोगों की कुल संख्या 10,000 से अधिक हो गई है। चीन के बाहर के पुष्टि किए गए मामलों की संख्या 72 देशों में 1,792 से बढ़कर 10,566 हो गई है।

Related posts

यूपी: मानसून सत्र में दिखा सपा का तेवर, सरकार को घेरा

Aditya Mishra

मेरठ की दो मस्जिदों में छिपे थे विदेशी मौलवी, पुलिस ने मारा छापा, साथ देने वालों पर FIR दर्ज

Rahul srivastava

तो इस वजह से मनाई जाती है क्रष्ण जन्‍माष्‍टमी, जानिए पूरी कहानी

mohini kushwaha