September 20, 2021 3:42 am
featured यूपी

बरेलीः घर से कॉलेज गई छात्रा ने रचा ली प्रेमी से शादी, एसएसपी से मांगी सुरक्षा

बरेलीः घर से कॉलेज गई छात्रा ने रचा ली प्रेमी से शादी, एसएसपी से मांगी सुरक्षा

बरेलीः एक छात्रा अपने घर से कॉलेज के लिए निकली और भाग कर प्रेमी के साथ जाकर शादी कर ली। छात्रा के परिजनों ने लड़के के खिलाफ थाने में बहला-फुसलाकर भगा ले जाने कि शिकायत दर्ज करा दी।

जिसके बाद बीते शुक्रवार को प्रेमी और प्रेमिका एसएसपी कार्यालय पहुंचे और छात्रा ने पुलिस को बताया कि वह बालिग है और अपनी मर्जी से शादी कर ली है। छात्रा ने एसएसपी से परिजनों से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई।

पुलिस कर रही थी तलाशा

दरअसल, कैंट थाना क्षेत्र के कांधरपुर गांव की रहने वाली पूजा बरेली कॉलेज में स्नातक की छात्रा है और वह पिछले दिनों प्रैक्टिकल के लिए बरेली कॉलेज गई थी, लेकिन वह घर वापस नहीं लौटी। परिजनों ने काफी खोज-बीन की लेकिन जब पूजा नहीं मिली। तो परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

परिजनों ने थाने में तहरीर दर्ज कराते हुए आशंका जताई कि पूजा को उसका प्रेमी बहला-फुसलाकर भगा ले गया है। बता दे कि पूजा का बरेली के भमोरा थाने के रामपुर बुजुर्ग गांव के रहने वाले प्रदीप के साथ प्रेम-प्रसंद चल रहा था। परिजनों ने आशंका जाहिर करते हुए थाने में प्रदीप के खिलाफ बारादरी थाने में पूजा को बहला-फुसलाकर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस पूजा और प्रदीप की तलाश में जुट गई।

आर्य समाज में की शादी

शुक्रवार को एसएसपी कार्यालय पहुंची पूजा अपनी मांग में सिंदूर भरकर अपने प्रेमी के साथ मदद की गुहार लगाई। सीओ द्वितीय आशीष प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने दो अगस्त को आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली, जिसके बाद वे दोनों साथ रह रहे थे।

दोनों ने सीओ से सुरक्षा की मांग की। जिसपर पुलिस ने मदद का आश्वासन देते हुए सीओ ने बारादरी थाना पुलिस को छात्रा के कोर्ट मे बयान दर्ज कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि छात्रा बालिग है तो अपनी मर्जी से कहीं भी शादी कर सकती है।

Related posts

कपाट बंद होने के बाद बर्फ की चादर से ढके भगवान नारायण

Rani Naqvi

नोएडा: हनी ट्रैप में फंसाकर लूटने वाले गैंग का पर्दाफास, दो महिलाओं समेत सात गिरफ्तार

Aman Sharma

अल्‍पसंख्‍यकों के अधिकारों की रक्षा के लिए भारत पूरी तरह संकल्‍पबद्ध रहा है-एम वेंकैया नायडू

mahesh yadav