September 18, 2021 3:38 pm
Breaking News featured देश

वैक्सीन बना रहे सीरम इंस्टीट्यूट में लगी आग, यहां क्लिक कर पढ़े पूरी खबर

WhatsApp Image 2021 01 21 at 3.46.05 PM वैक्सीन बना रहे सीरम इंस्टीट्यूट में लगी आग, यहां क्लिक कर पढ़े पूरी खबर

पुणे। देश में आए दिन कहीं न कहीं से आग लगने की खबर सुनने को मिल ही जाती है। कभी-कभी ये आग इतनी भयंकर होती है कि लाखों का नुकसान हो जाता है। ऐसा ही कुछ आज पुणे में देखने को मिला है, जहां सीरम इंस्टीट्यूट के ऑफ इंडिया के टर्मिनल 1 गेट में आग लग गई है। आग लगने की खबर दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर दमकल विभाग टीम पहुंच गई। जिसके बाद आग बुझाने का प्रयास जारी है। हालांकि अभी तक आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है।

सीरम इंस्टीट्यूट के नए प्लांट में लगी आग लगी-

बता दें कि देश इन दिनों कोरोना जैसी महामारी के दौर से गुजर रहा है। जिसके चलते देश में वैक्सीन का निर्माण किया जा रहा है। इसके साथ ही बता दें कि नागरिकों को दी जाने वाली कोविशिल्ड वैक्सीन का निर्माण सीरम इंस्टीट्यूट में किया जा रहा है। इसी बीच खबर आ रही है कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के टर्मिनल 1 गेट में आग लग गई है। जानकारी के मुताबिक पुणे के मंजरी में स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के नए प्लांट में आग लगी है। 300 करोड़ की लागत से बने इस प्लांट में कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड का बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन करने की योजना है। पिछले साल ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने इस प्लांट का उद्घाटन किया थाए लेकिन अभी इस प्लांट में वैक्सीन का उत्पादन शुरू नहीं हो पाया है।

आग पर अभी तक नहीं पाया गया काबू-

इसके साथ ही अभी तक आग लगने का कारण नहीं पता चल पाया है। साथ ही यह भी नहीं पता है कि टर्मिनल में कितने लोग फंसे हैं। मौके पर दमकल की 7 से 8 गाड़ियां मौजूद है और आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। हालांकि अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।

Related posts

भारत की रैंकिंग तीन साल से लुढ़की, पाक सबसे खुशहाल रहने वाला देश

Rani Naqvi

उत्तराखंड: सीएम ने ट्रंसपोर्ट नगर में विकास कार्यों को दिखाई हरी झंड़ी, पांच करोड़ से ज्यादा का आएगा खर्च

Breaking News

वडनगर: अपने स्कूल पहुंचे पीएम मोदी, स्कूल की मिट्टी को माथे पर लगाकर किया प्रणाम

Pradeep sharma