September 21, 2021 4:42 am
Breaking News featured देश यूपी

राम मंदिर निर्माण के लिए पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिया एक करोड का चंदा

WhatsApp Image 2021 01 21 at 3.16.38 PM राम मंदिर निर्माण के लिए पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिया एक करोड का चंदा

नई दिल्ली। अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए चंदा अभियान की शुरुआत हो गई है। इस अभियान में सबसे पहले भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने पांच लाख रुपये का चेक देकर राम मंदिर निर्माण में अपना सहयोग दिया था। इसके बाद कई बड़ी हस्तियों ने राम मंदिर के निर्माण में अपना सहयोग दिया है। नेता से लेकर अभिनेता तक सब राम मंदिर के निर्माण में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। इसी बीच बीजेपी के सांसद और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये का चंदा दिया है।

 

 

गर्भगृह स्थल पर नींव के निर्माण का काम शुरू-

अयोध्या के राम जन्मभूमि में रामलला के गर्भ गृह स्थल पर गुरुवार से नींव के निर्माण का कार्य शुरू कर दिया गया है।  वैदिक आचार्य द्वारा कार्य प्रारम्भ से पूर्व पूजन-अर्चन किया गया। अभी तक रामलला के गर्भगृह स्थल के चारों तरफ का मलबा हटाया जा रहा था। गुरुवार से मुख्य गर्भगृह स्थल पर नींव के निर्माण का काम प्रारम्भ कर दिया गया है।

राम जन्मभूमि के पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने बताया कि रामलला के गर्भगृह स्थल के पास भी कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। इससे पूर्व वहां पूजन-अर्चन किया गया। उन्होंने बताया कि बीते पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भूमि पूजन किए जाने के बाद से ही प्रतिदिन गर्भ गृह स्थल पर हवन व दीप जलाने का क्रम चलता आ रहा है।

 

Related posts

कुवैत: Covid-19 वैक्सीन की तीसरी खुराक सितंबर के अंत में दी जाएगी

nitin gupta

प्रमुख रक्षा उत्पादन कार्यक्रमों की निगरानी के लिए रक्षामंत्री ने लांच किया डैशबोर्ड

bharatkhabar

दिल्ली में जहरीली धुंध से मचा कोहराम, अनिल दवे ने बुलाई अहम बैठक

shipra saxena