featured दुनिया देश राज्य

पीओके में बिजली कटौती के विरोध में प्रदर्शन

PoK

मुजफ्फराबाद। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में लगातार हो रही बिजली कटौती के विरोध में मुजफ्फराबाद के व्यापारियों ने शनिवार को प्रदर्शन किया। उन्होंने नीलम घाटी रोड को बंद कर दिया और टायर जला कर अपनी नाराजगी जाहिर की।

PoK
PoK

बता दें कि विदित हो कि बिजली कटौती से मुजफ्फराबाद में कारोबारियों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है, इसिलिए अंजुमन ताजिरान (ट्रेड यूनियन) ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने जल एवं विद्युत विकास प्राधिकरण और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के खिलाफ नारे लगाए। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने की कोशिश की, जिससे पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है।

वहीं एक प्रदर्शनकारी ने बताया, “ हमने अधिकारियों से बात की, लेकिन वे सुन नहीं रहे हैं। जब से पीएमएल (एन) सत्ता में आई है, हमारी समस्याएं बढ़ गई हैं।” हाइड्रोपावर का केंद्र होने के बावजूद पीओके बिजली कटौती से जूझ रहा है। यहां 4 से 12 घंटे तक बिजली नहीं रहती है। एक अनुमान के मुताबिक पीओके में करीब 1500 मेगावाट बिजली का उत्पादन होता है, लेकिन इससे उसकी 400 मेगावाट बिजली की जरूरत पूरी नहीं होती है। लोगों का आरोप है कि इस्लामाबाद उनके संसाधनों का दोहन कर रहा है और इसके बदले उन्हें अंधेरा ही मिल रहा है।

Related posts

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन की शांति वार्ता आज, तुर्की के इस्तांबुल पहुंचा प्रतिनिधिमंडल

Rahul

केजरीवाल के वकील ने जेटली मामले में जवाब देने के लिए मांगा वक्त

Rani Naqvi

बच्ची से दुष्कर्म, हत्या मामले में भाजपा नेताओं की भूमिका संदिग्ध: मंत्री

bharatkhabar