November 27, 2022 3:11 pm
Breaking News उत्तराखंड देश भारत खबर विशेष राज्य

न्यायालय के आदेश के बाद अतिक्रमण अभियान जारी, 100 निर्माण किए गये ध्वस्त

atikraman abhiyan dehradune न्यायालय के आदेश के बाद अतिक्रमण अभियान जारी, 100 निर्माण किए गये ध्वस्त

देहरादून। उच्च न्यायालय उत्तराखंड के निर्देशों पर कार्रवाई करते हुए, अतिक्रमण विरोधी टास्क फोर्स ने सोमवार को राज्य की राजधानी में अपना अभियान जारी रखा। शहर के अन्य स्थानों के बीच चकराता रोड और कर्णपुर क्षेत्रों में लगभग 100 अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया गया।

यहाँ यह बताना उचित है कि उच्च न्यायालय के निर्देश पर, मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए), लोक निर्माण विभाग (PWD), नगर निगम देहरादून (MCD), पुलिस और जिला प्रशासन संयुक्त रूप से एक विरोधी कार्रवाई कर रहे हैं देहरादून शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान। मुख्य ध्यान फुटपाथों, सड़कों, सड़कों और अन्य सार्वजनिक स्थानों से अतिक्रमण ढहाने पर है जहां अनधिकृत निर्माण किए गए हैं।

अतिरिक्त मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने बताया कि सोमवार को अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान कुल 90 अतिक्रमणों को ध्वस्त किया गया था, 444 अतिक्रमणों का सीमांकन किया गया था जबकि चार अतिक्रमणों का सीमांकन किया गया था। इसके अलावा, दिन के दौरान इमारतों की सीलिंग और अवैध पार्किंग के लिए जिम्मेदार लोगों को नोटिस जारी करने के 100 मामलों को भी निष्पादित किया गया। अतिरिक्त मुख्य सचिव ने आगे बताया कि उत्तराखंड के उच्च न्यायालय के आदेशों के अनुसार अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जा रहा है।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को ऐसे अन्य विशेषताओं के बीच ट्रांसफार्मर, बिजली लाइन, बिजली के खंभे, कम तनाव और उच्च तनाव लाइनों को हटाने के काम में तेजी लाने का निर्देश दिया, जो देहरादून शहर में अतिक्रमण की श्रेणी में आ रहे हैं।

Related posts

बदमाशों के हौसले बुलंद, बाजार में सरेआम करने आये लूट, एक को दबोचा

bharatkhabar

यूपी: कोरोना से इस आयु वर्ग के लोग हुए सबसे ज्यादा संक्रमित

sushil kumar

सेना ने चीन बॉर्डर से गांव खाली कराने की खबरों को किया खारिज

Pradeep sharma