November 29, 2021 9:15 pm
Breaking News featured उत्तराखंड खेल

खेल के क्षेत्र में उत्तराखंड को आगे लाने के लिए इन्फ्रास्टक्चर की तैयारी पर जोर

cm with rajbarbhan खेल के क्षेत्र में उत्तराखंड को आगे लाने के लिए इन्फ्रास्टक्चर की तैयारी पर जोर

नई दिल्ली। सूबे में खेल की गतिविधियों को बढाने और युवाओं को इस क्षेत्र में आगे लाने के लिए केन्द्र सरकार के प्रयासों के साथ राज्य सरकार के प्रयासों के तहत सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बीते दिनों अपने राजधानी दिल्ली प्रवास के दौरान केन्द्रीय केंद्रीय खेल राज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौर से मुलाकात की। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री ने कहा देवभूमि उत्तराखंड में बहुत सी प्रतिभाएं हैं। हमारी सरकार चाह रही है कि सूबे में खेल प्रतिभाएं सामने आएं इसके लिए इन्फ्रास्टक्चर का विकास सुनियोजित तरीके से किया जाना है।

cm with rajbarbhan खेल के क्षेत्र में उत्तराखंड को आगे लाने के लिए इन्फ्रास्टक्चर की तैयारी पर जोर

इस दौरान सीएम रावत की ओर से देवभूमि पर एक शूटिंग रेंज स्थापित करने का प्रस्ताव भी दिया गया। इस प्रस्ताव पर केन्द्रीय मंत्री ने सहर्ष अनुमित प्रदान कर दी है। मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री को जानकारी देते हुए बताया कि नैनीताल के हल्द्वानी में निर्माणाधीन अन्तर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में सभी खेल सुविधाओं को विकसित किया गया है। इसमें अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम, इन्डोर स्टेडियम, स्वीमिंग पुल, आउट डोर स्पोर्ट्स फील्ड स्थापित किये गये हैं। इसके साथ ही सीएम रावत ने अनुरोध करते हुए कहा कि हल्द्वानी में कॉलेज ऑफ स्पोर्ट्स कोचिंग एवं स्पोर्ट्स मैनेजमेंट स्थापति किया जाना चाहिए।

इस दौरान मुलाकात के बाद सीएम रावत की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में होने वाले 38 वें राष्ट्रीय खेलों के लिए अवस्थापना सुविधाओं के निर्माण, अवस्थापना सुविधाओं के सृजन एवं प्रबंधन हेतु प्रस्ताव युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय को भेजा गया है। भेंट के दौरान मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र एवं खेल मंत्री कर्नल राठौर के मध्य देहरादून स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स स्टेडियम में किस तरह से आगे काम किये जा सकते हैं। विशेषकर क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए इस स्टेडियम में कौनकौन सी ट्रॉफियां आयोजित की जा सकती ।

 

Related posts

तांत्रिक का हुआ भंडाफोड़, तांत्रिक पर कम से कम 120 महिलाओं से रेप का आरोप,पुलिस ने किया गिरफ्तार

rituraj

बुलंदशहर हिंसा: एडीजी का दावा, इलाके में है पूरी तरह शांति, मुख्य आरोपी अभी भी फरार

mahesh yadav

29 जनवरी को राजस्थान विधानसभा का सेमीफाइनल, तीन सीटों पर होगा उपचुनाव

Breaking News