featured दुनिया

Fee For Twitter: एलन मस्क ने किया बड़ा एलान, इन ट्विटर यूजर्स को चुकाने होंगे पैसे

Untitled 1 copy Fee For Twitter: एलन मस्क ने किया बड़ा एलान, इन ट्विटर यूजर्स को चुकाने होंगे पैसे

Fee For Twitter: दुनिया के सबसे अमीर व टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटर को खरीदा है और अब उनकी नजर इस लोकप्रिय सोशल साइट से कमाई पर है। उन्होंने एक ट्वीट कर बताया है कि किन यूजर्स से वह पैसा लेना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें :-

Aaj Ka Rashifal: बुधवार को इस राशि के लोगों को हो सकता है फायदा, जानें अपना राशिफल

ट्विटर का सशुल्क करने का इरादा नया नहीं है। अभी भी इसकी प्रीमियम सेवा यानी ट्विटर ब्लू के लिए पैसा लिया जाता है। मस्क ने अपने ट्वीट में संकेत दिया है कि ट्विटर के व्यावसायिक व सरकारी यूजर्स के लिए मामूली शुल्क तय किया जा सकता है, लेकिन आम उपयोगकर्ताओं casual users के लिए यह पहले की तरह मुफ्त रहेगा।

मामूली फीस पर मिलती है ट्विटर ब्लू सेवा
ट्विटर में फीस आधारित सेवाएं कोई नया एलान नहीं है। वर्तमान में दी जा रही ट्विटर ब्लू सेवा भी फीस आधारित है। मामूली मासिक शुल्क के आधार पर यह ट्विटर के खास फीचर व ऐप की सुविधा इसकी सदस्यता लेने वालों को प्रदान की जाती है।

इन देशों में होगी ये सुविधा
हालांकि यह सुविधा अभी अमेरिका, कनाडा, आस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड में ही उपलब्ध है। दुनियाभर में सरकारी व व्यावसायिक यूजर्स का भी बड़ा वर्ग है, जो ट्विटर का इस्तेमाल करता है। वह शुल्क लगाए जाने से प्रभावित होगा।

पिछले हफ्ते हुई थी डील
बता दें कि एलन मस्क काफी समय से ट्वीटर को खरीदने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उनकी बात नहीं बन पा रही थी। काफी जद्दोजहद के बाद 25 अप्रैल को एलन मस्क और ट्वीटर के बीच डील हुई और टेस्ला सीईओ एलन मस्क इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को खरीदने में कामयाब रहे। उन्होंने ट्वीटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदा।

Related posts

नेहरू परिवार ने आनंद भवन से जलाई थी क्रांति की अलख

mohini kushwaha

आज होगा फैसला, किस के पाले में गिरेगी जेजेपी पार्टी, बुलाई कार्यकारिणी की बैठक

Rani Naqvi

ममता बनर्जी ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से संसद के सेंट्रल हॉल में मुलाकात की

mahesh yadav