विधान परिषद के निकाय चुनाव की तैयारियां तेज, जानिए कब होगा चुनाव

लखनऊ: पंचायत चुनाव में एक तरफा जीत दर्ज करने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी विधान परिषद के स्थानीय निकाय चुनाव में भी उतरने की तैयारी कर रही है। कुल 35 सीटों पर दिसंबर महीने में चुनाव होने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में विधान परिषद में बहुमत हासिल करने के लक्ष्य से भाजपा इस चुनाव में उतर सकती है।

मौजूदा समय में 32 सीटें

भारतीय जनता पार्टी के पास यूपी विधान परिषद में कुल 32 सीटें हैं। यह आंकड़ा बहुमत के लिए पर्याप्त नहीं है। ऐसे में आने वाले स्थानीय निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी बेहतर प्रदर्शन करके बहुमत हासिल करने की कोशिश में रहेगी।

7 मार्च को 35 सीटें होंगी खाली

यूपी विधान परिषद में स्थानीय निकाय की 35 सीटों का कार्यकाल 7 मार्च को खत्म हो जाएगा। इसी के लिए चुनावी प्रक्रिया दिसंबर महीने में शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले विधान परिषद स्थानीय निकाय चुनाव करवाए जा रहे हैं। ऐसे में यह आने वाले भविष्य की रणनीतियों के लिहाज से महत्वपूर्ण हो सकता है।

जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बीजेपी ने अच्छी वापसी करके अपने इरादे जता दिए हैं, जबकि दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी और अन्य दल इस चुनाव में वापसी करने की कोशिश करेंगे।

अगले 24 घंटों में दिल्ली, यूपी, बिहार समेत इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

Previous article

कोरोना अपडेट: पिछले 24 घंटे में सामने आए 30,818 नए मरीज, 2,024 की मौत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured