देश Breaking News

मुश्किलों में हिमाचल के सीएम वीरभद्र, ईडी ने जब्त किया फॉर्म हाउस

veer bhadra मुश्किलों में हिमाचल के सीएम वीरभद्र, ईडी ने जब्त किया फॉर्म हाउस

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे की कंपनी के फॉर्म हाउस को जब्त कर लिया है। दिल्ली के डेरा मंडी इलाके में स्थित इस फॉर्म हाइस की कीमत 27 करोड़ 29 लाख बताई गई है।

veer bhadra मुश्किलों में हिमाचल के सीएम वीरभद्र, ईडी ने जब्त किया फॉर्म हाउस

प्रवर्तन निदेशालय की जांच में पता चला कि वीरभद्र सिंह ने अवैध तरीके से जमा किए पैसों से दिल्ली के 3 ई, गांव डेरा मंडी में एक फार्म हाउस खरीदा। ये फॉर्म हाउस एक कंपनी मेप्पल्स डेस्टिनेशन्स एंड ड्रीमबिल्ड प्रा. लि. ने खरीदा। इस कंपनी में दो निदेशक थे, एक विक्रमादित्य सिंह, जो वीरभद्र के बेटे हैं और अपराजिता सिंह, वीरभद्र की पत्नी।

ये फॉर्महाउस एक करोड़ 20 लाख रुपये की रजिस्ट्री कीमत पर लिया गया है। जिसके लिए 15-15 लाख के दो चेक और 45-45 लाख रुपये के दो चेक दिए गए थे। जांच में बाद में पता चला कि इसके लिए 5 करोड़ 41 लाख रुपये नकद दिए गए थे।

बाद में पता चला कि इसे खरीदने के लिए तारिनी समूह के प्रमोटर वाकामूला चंद्रशेखर से पैसे दिए थे। इस समूह की कंपनियों को हिमाचल प्रदेश में कई हाइड्रो प्रोजेक्ट्स दिए गए थे। उसे हिमाचल प्रदेश के चंबा में सईकोथी हाइड्रो प्लांट दिया गया। जिसके बाद चंद्रशेखर ने दिल्ली में कयूर वैश्य बैंक, कोटक महिंद्रा और आईसीआईसीआई बैंक के खातों के जरिए वीरभद्र सिंह को 5 करोड़ 90 लाख रुपये दिए थे। जिसमे से 90 लाख रुपये वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह के बैंक खातों में ट्रॉन्सफर किए गए थे।

प्रवर्तन निदेशालय ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट-2002 के तहत कार्रवाई करते हुए इस फॉर्म हाउस को जब्त कर लिया है। अब तक इस पूरे मामले में ईडी 35 करोड़ 22 लाख रुपये की संपत्ति जब्त कर चुकी है।

Related posts

राज्योत्सव में 2,500 से अधिक लोगों का नि: शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया गया

Trinath Mishra

IAF First air Marshal Couple: वायु सेना को मिला पहला एयर मार्शल दंपत्ति, जानिए कौन हैं ये दोनों अधिकारी

Rahul

कार्तिक पूर्णिमा में स्नान दान मिलता है सुख और ऐश्वर्य

piyush shukla