Breaking News featured उत्तराखंड

विकास हमारा लक्ष्य और भ्रष्टाचार खत्म करना उद्देश्य बोले सीएम रावत

sobe विकास हमारा लक्ष्य और भ्रष्टाचार खत्म करना उद्देश्य बोले सीएम रावत

देहरादून। बीते मंगलगवार को सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रूद्रपुर में तराई के संस्थापक एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व.पण्डित राम सुमेर शुक्ल के 102 वें जन्मदिवस पर शामिल होकर रामलीला मैदान में उनकी प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस मौके पर उन्होने कहा कि तराई को बसाने का श्रेय और इसमें अहम योगदान देने के लिए स्व.पण्डित राम सुमेर शुक्ल जी को हमेशा याद किया जायेगा। हमारी सरकार स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियो और उनके आश्रितों के सम्मान के प्रति प्रतिबद्ध है।

sobe विकास हमारा लक्ष्य और भ्रष्टाचार खत्म करना उद्देश्य बोले सीएम रावत

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह सूबे में विकास के कामों के लिए सरकार लगी हुई है। सूबे में विकास के साथ भ्रष्टाचार को खत्म करना ही हमारा उद्देश्य है। भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई कर रही है। 8 माह के कार्यकाल में सरकार ने विभिन्न महकमो में व्याप्त भ्रष्टाचार की जडों को उखाडने के लिये रणनीति तैयार कर ली है, ताकि दोषियो को कानूनी कठघरे में खडा किया जा सकें। सूबे की सरकार विकास के साथ स्वच्छता को लेकर भी पूरी तरह से कटिबद्ध है। सरकार का लक्ष्य है कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के खुले में शौच से माह मार्च तक पूरी तरह से मुक्त कर लेगी।

इसके साथ ही हमारी सरकार की पहली प्राथमिकता किसानो की समस्याओं का समाधान है। प्रदेश में अभी तक 39 हजार किसानो को 2 प्रतिशत ब्याज की दर पर एकएक लाख ऋण उपलब्ध कराया जा चुका है। इसके अच्छे परिणाम आने पर किसानों की ऋण सीमा बढाई जायेगी। इस अवसर पर वित्त मंत्री प्रकाश पंत, समाज कल्याण मंत्री यशपाल आर्य, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट, पूर्व सांसद बच्ची सिंह रावत, जिला पंचायत अध्यक्ष ईश्वरी प्रसाद गंगवार, रामपुर कारखाना के विधायक कमलेश शुक्ला, विधायक पुष्कर सिंह धामी, राजकुमार ठुकराल, डॉ.प्रेम सिंह, मेयर सोनी कोली, जिलाध्यक्ष शिव अरोरा सहित जिलाधिकारी डॉ नीरज खैरवाल, एसएसपी डॉ सदानंद दाते आदि उपस्थित थे।

Related posts

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के लिए बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया का एलान, शिखन धवन को सौंपी कप्तानी

Nitin Gupta

कारगिल से बुरा होगा हाल, जावेद अख्तर की पाकिस्तान को चेतावनी

kumari ashu

FATF की बैठक से डरा पाक, आतंक पर नकेल कसते हुए जकीउर रहमान लखवी को सुनाई सजा

Aman Sharma