नोटबंदी अब तक की सबसे बड़ी लूट: सुरजेवाला

भारतीय जनता पार्टी पर कांग्रेस ने करारा हमला करते हुए कहा कि नोटबंदी अब तक की सबसे बड़ी लूट है और नोटबंदी करके बीजेपी से जुड़े हुए कुछ लोगों को फायदा पहुंचाया गया है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा की नोटबंदी के दौरान जो बैंक खाते बीजेपी से लिंक थे, उसमें सबसे ज्यादा पैसे आए हैं ।

नोटबंदी के महज 5 दिन बाद 11 जिलों के कॉपरेटिव बैंक में 3118 करोड़ रुपए जमा हुए थे, जो कि बीजेपी के नेताओं से लिंकअप थे। सबसे ज्यादा पैसे अहमदाबाद जिले के कॉपरेटिव बैंक में आया है, जिसके डायरेक्टर अमित शाह हैं। सुरजेवाला ने आगे बताया कि अजय पटेल जो कि शाह के बहुत करीब है उन्होंने लगभग 745 करोड रुपए 10 नवंबर से लेकर 14 नवंबर के बीच में प्राप्त किया था। सुरजेवाला यहीं नहीं रुके उन्होंने राजकोट जिले की कॉपरेटिव बैंक पर भी आरोप लगाया कि उस बैंक में 693 करोड़ रुपए महज 5 दिन के अंदर जमा हुए थे ।

सुरजेवाला ने ये भी कहा कि नोटबंदी सिर्फ कुछ चुनिंदा लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया था, और यह सबसे बड़ा स्कैम था। आपको बताते चलें की 8 नवंबर 2016 को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 के नोटों को बंद कर दिया था, और उनका दलील यह था कि इन नोटों के बैन करने के बाद आतंकवाद को रोका जा सकेगा और काले धन पर शिकंजा कसा जा सकेगा।