September 21, 2021 4:54 am
featured यूपी

कालिका देवी मंदिर का रास्ता खुलवाने की मांग को लेकर उप मुख्यमंत्री से मिला प्रतिनिधिमण्डल

कालिका देवी मंदिर

लखनऊ। अम्बेडकरनगर जनपद के कटका थाने के भियांव गांव में प्राचीन कालिका देवी मंदिर का रास्ता खुलवाने की मांग को लेकर बुधवार को संघ व भाजपा के कार्यकर्ताओं ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मुलाकात की। उपमुख्यमंत्री ने इस संबंध में कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

कालिका देवी को स्थानीय निषाद बिरादरी के लोग अपनी कुलदेवी मानते हैं। कालिका देवी मंदिर काफी प्राचीन है। इसके पास में ही सूफी संत मीर शाह की मजार भी है। करीब छह वर्ष पहले समाजवादी पार्टी की सरकार में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने दीवार खड़ी कर मंदिर तक आने-जाने का रास्ता बंद कर दिया। इसके बाद मंदिर के अंदर जाने पर रोक लगा दी थी।

स्थानीय लोगों का कहना है कि माता की चांदी की प्रतिमा भी गायब हो गयी है। स्थानीय निवासी संग्राम निषाद ने बताया कि उक्त देवी स्थान को षडयंत्र के तहत मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने कब्जे में ले लिया। उनके भय से लोग खुलकर इसका विरोध भी नहीं कर पा रहे हैं। जलालपुर के पूर्व जिला पंचायत सदस्य व भाजपा नेता अरविंद पांडेय ने इस मुद्दे पर आरपार की लड़ाई का एलान किया है। उप मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने वालों में अरविंद पांडेय के साथ आरएसएस के खंड कार्यवाह शेष नवल, भारशिव सेना सुहेलदेव के राष्ट्रीय अध्यक्ष भीमसेन, रामनिहाल निषाद, शनि त्रिपाठी तथा आशाराम शामिल रहे।

Related posts

मानहानि केस में सुप्रीम कोर्ट से राहुल गांधी को बड़ी राहत

shipra saxena

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने की जिला रिजर्व गार्ड के जवान की हत्या 

Rani Naqvi

टिड्डी दल को खत्म करने के लिए हेलीकाप्टर राजस्थान के बाड़मेर के लिए भरेगें उड़ान

Rani Naqvi