featured देश

दिल्ली MCD चुनाव: चार सीटों पर चुनाव से पहले ही हार गई भाजपा!

manoj tiwari दिल्ली MCD चुनाव: चार सीटों पर चुनाव से पहले ही हार गई भाजपा!

नई दिल्ली। 23 अप्रैल को दिल्ली में होने वाले नगर निगम चुनाव से पहले ही भारतीय जनता पार्टी को करारा झटका लगा है। चुनाव होने से पहले ही पार्टी 4 सीटें हार गई है, जी हां, असल में चुनव आयोग ने दिल्ली एमसीडी की चार सीटों पर भाजपा के प्रत्याशियों के नामांकन को रद्द कर दिया है। चुनाव आयोग ने जिन चार सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों के नामांकन रद्द किए हैं उनमें ईस्ट विनोद नगर, किशनगंज, अब्दुल फजल और बापरौला की सीटें शामिल हैं।

manoj tiwari दिल्ली MCD चुनाव: चार सीटों पर चुनाव से पहले ही हार गई भाजपा!

सूत्रों से प्राप्त हो रही जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग ने जांच के बाद उपरोक्त चार सीटों पर से पार्टी के उम्मीदवारों का नामांकन रद्द कर दिया है। बताया जा रहा है कि इन सीटां पर पार्टी के पास कोई कवरिंग उम्मीदवार भी नहीं है। ऐसे में अब बीजेपी के पास किसी निर्दलीय उम्मीदवार को समर्थन देने के अलावा कोई और चारा नहीं बचा है। उम्मीदवारों के नामांकन रद्द किए जाने से पार्टी के कार्यकर्ताओं में भी खासा नाराजगी देखी जा सकती है, कार्यकर्ताआें का कहना है कि पार्टी हर बार आखिरी समय पर नाम की घोषणा करती है ऐसे में अब कुछ और विचार करने का समय भी नहीं है।

यहां आपको बता दें कि इन चार नामांकन के रद्द होने के साथ ही चुनाव आयोग ने दो और सीट वजीरपुर और ख्याला के भी नामांकन रद्द कर दिए है, हालांकि पार्टी के पास इन सीटों पर कवरिंग उम्मीदवार है। कुल मिलाकर अब तक भाजपा के 8 सीटाें के उम्मीदवारों के नामांकन चुनाव आयोग द्वारा रद्द किए जा चुके हैं लेकिन बाकी के चार सीटों पर कवरिंग उम्मीदवार होने के चालते पार्टी को उन सीटों पर कोई नुकसान नहीं होगा।

Related posts

Jammu Kashmir: बालाकोट में सुरक्षाबलों को मिली सफलता, सर्च ऑपरेशन के दौरान दो आतंकियों ढेर

Rahul

राम जन्मभूमि पूजन से पहले अयोध्या पहुंचे योगी, जानिए पूजा की कैसी चल रहीं तैयारियां?

Rozy Ali

गुरूग्राम के बाद देवरिया में हुई मौत के बाद स्कूलों की सुरक्षा पर उठे सवाल

piyush shukla