September 26, 2022 2:24 pm
featured यूपी

सहारनपुरः डेढ़ साल बाद खुलेगा दारुल उलूम देवबंद, 1 सितंबर से शुरू होगी कक्षाएं

सहारनपुरः डेढ़ साल बाद खुलेगा दारुल उलूम देवबंद, 1 सितंबर से शुरू होगी कक्षाएं

सहारनपुरः कोरोना के मामलों में लगातार हो रही गिरावट को देखते हुए प्रदेश सरकार ने 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी है। इस बीच सहारनपुर जिले में स्थित दारुल उलूम ने भी विद्यालय में शिक्षण कार्य शुरु करने का फैसला किया है। दारुल उलूम देवबंद 1 सितंबर ने क्लासेज शुरू करने का ऐलान कर चुका है। बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते पिछले डेढ़ साल से दारुल उलूम बंद चल रहा था।

गाइडलाइंस के साथ पढ़ाई

कोरोना के मामले भले ही कम हो गए हों, लेकिन तीसरी लहर की लगातार मिल रही चेतावनी को देखते हुए सरकारी की ओर से जारी कोविड गाइडलाइंस का सभी विद्यालय पालन करेंगे। इस दौरान दारुल उलूम प्रबंधन ने कहा है कि सभी छात्र 31 अगस्त तक एडमिशन संबंधी सभी औपचारिकता पूरी कर ले, ताकि 1 सितंबर से पढ़ाई शुरू की जा सके।

विद्यालय के मीडिया प्रभारी अशरफ उस्मानी ने जानकारी देते हुए बताया कि शिक्षा विभाग से हुए विचार विमर्श के बाद ये तय किया गया कि विद्यालय में शिक्षण कार्य 1 सितंबर से शुरू कर दिया जाए। साथ ही सभी छात्रों के लिए कोरोना गाइडलाइंस का पालन अनिवार्य कर दिया गया है। बगैर मास्क के किसी भी छात्र को क्लास में एंट्री नहीं मिलेगी।

उन्होंने बताया कि विद्यालय के मेन गेट पर आने वाले सभी छात्रों एंव शिक्षकों का तापमान भी मापा जायेगा। इस दौरान जिनका भी तापमान ज्यादा होगा, उन्हें वापस भेज दिया जायेगा। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को देखते हुए छात्रों को दो गज की दूरी पर ही बैठाया जायेगा।

Related posts

नोटबंदी के खिलाफ आज विपक्ष का भारत बंद, कई पार्टियों ने किया किनारा

shipra saxena

26 जनवरी से पहले दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किए इंडियन मुजाहिद्दीन के दो आतंकी

Rani Naqvi

सूर्यग्रहण का इन मंदिरों पर नहीं पड़ेगा कोई असर, खुले रहेंगे कपाट, होगी विशेष पूजा

Rani Naqvi