featured दुनिया देश

शब्बीर शाह से ‘भारत माता की जय’ बुलवाने पर नाराज हुए जज, कहा यह टीवी स्टूडियो नहीं है

court extends, shabbir shah, remand, money laundering, nai, ed

मनी लॉन्ड्रिंग केस में गुरुवार को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई के दौरान एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। गुरुवार को मनी लॉन्ड्रिंग केस में अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी हुई। पेशी के बाद कोर्ट ने उनकी 6 दिन की रिमांड को और बढ़ा दिया। पहले भी कोर्ट द्वारा उसकी रिमांड को एक दिन के लिए बढ़ाया गया है।

court extends, shabbir shah, remand, money laundering, nai, ed
shabbir shah

एनआईए द्वारा कोर्ट में लाए गए अलगाववादी नेता शब्बीर शाह पर कोर्ट में सुनवाई के दौरान जज का कहना है कि भारत का संविधान हर नागरिक पर लागू होता है, इस बात पर ईडी वकील का कहना है कि अगर भारत का संविधान हर नागरिक पर लागू होता है तो शब्बीर को भारत माता की जय बोलना होगा। लेकिन ईडी के वकील द्वारा बोली गई इस बात के कारण जज नाराज हो गए। ईडी के वकील द्वारा बोली गई बात से नाराज हुए जज ने उन्हें आगे बोलने से मना कर दिया और वकील से कहा कि यह कोई टीवी स्टूडियों नहीं है।

आपको बता दें 25 जुलाई को श्रीनगर से शब्बीर को गिरफ्तार किया था। पहले कई बार शब्बीर को पेश होने के लिए तलब किया गया था लेकिन वह पेश नहीं हुआ था ऐसे में उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। जिसके बाद उसे दिल्ली लाया गया था। कोर्ट ने शब्बीर शाह को सात दिन की रिमांड पर भेज दिया था। जानकारी के लिए बता दें कि साल 2005 में पुलिस ने हवाला कारोबार से जुड़े एक शख्स को गिरफ्तार किया था। उस शख्स का नाम असलम वानी था। असलम वानी पर आरोप था कि उसने अलग अलग वक्त पर 2.25 करोड़ रुपए शब्बीर शाह को दिए थे।

Related posts

31 जनवरी 2022 का पंचांग: सोमवार, जानें आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Neetu Rajbhar

जाने आर्यन की रिहाई के बाद कैसा रहा किंग खान का जन्मदिन

Rani Naqvi

अब सामान्य हालात में है कश्मीर, पाबंदियों में कई जगह मिली ढील

Trinath Mishra