February 7, 2023 8:00 pm
Breaking News featured दुनिया

दक्षिण कोरिया में कोरोना के नए स्ट्रेन ने की एंट्री! पहले केस की हुई पुष्टि

corona virus new strain दक्षिण कोरिया में कोरोना के नए स्ट्रेन ने की एंट्री! पहले केस की हुई पुष्टि

ब्रिटेन में मिले नए कोरोना वायरस स्ट्रेन ने सभी में एक खौफ पैदा कर दिया है. वहीं अब ये स्ट्रेन सिर्फ ब्रिटेन ही नहीं बल्कि कई देशों में भी फैल चुका है. ब्रिटेन के अलावा और भी कई देशों में इस नए स्ट्रेन के मरीज मिले हैं. वहीं अब हाल ही में दक्षिण कोरिया से कोरोना के नए स्ट्रेन वाले मरीजों की पहचान की गई है. अब दक्षिण कोरिया भी इससे अच्छूता नहीं रहा है.

जानकारी के मुताबिक, 22 दिसंबर को तीन लोगों में कोरोना के नए स्ट्रेन के लक्षण देखे गए और टेस्ट के बाद पुष्टि हुई. आपको बता दें ये तीनों ही 22 दिसंबर को लंदन से दक्षिण कोरिया पहुंचे थे.

कोरिया में रविवार को मिला सबसे बढ़ा आंकड़ा
जानकारी के मुताबिक, रविवार रात को दक्षिण कोरिया में कोरोना मरीजों का सबसे कम आंकड़ा देखने को मिला. रविवार रात तक दक्षिण कोरिया में कोरोना के 808 नए मामले सामने आए. बताया जा रहा है कि कोरोना मामलों में यह गिरावट कम टेस्टिंग की वजह से हो सकती है. क्योंकि वीकेंड और क्रिसमस की वजह से छुट्टी भी थी. फिलहाल सभी लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क आदि को लेकर सभी जरूरी एहतियात बरतने को कहा गया है. दक्षिण कोरिया में बीते 15 दिन में संक्रमण के 15,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. इस अवधि में 221 लोगों की मौत हुई है, इसके साथ कोविड-19 के कारण मरने वालों की कुल संख्या 793 हो गई है.

जल्द होगा टीकाकरण अभियान
जानकारी के मुताबिक, दक्षिण कोरिया में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान में अब ज्यादा समय नहीं है. जल्द ही वहां टीकाकरण अभियान शुरू होगा. हालांकि दक्षिण कोरिया में अन्य कई देशों के मुकाबले कोरोना संक्रमण के मामले ज्यादा नहीं हैं. यहां अब तक 57 हजार के आसपास लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं जबकि 800 के करीब लोगों की मौत हुई है, लेकिन फिर भी इस महामारी को पूरी तरह से खत्म करने के लिए वैक्सीन की जरूरत तो है ही.

Related posts

बाराबंकी- दो ट्रक सड़क किनारे गड्ढे में पलटे

Breaking News

बिहार सरकार का बड़ा एक्शन, भ्रष्टाचार में लिप्त दो सब इंस्पेक्टर सस्पेंड

Saurabh

हरतालिका तीज के दिन कैसे करें विधिवत पूजन, जानिए पूरी विधि

Aditya Mishra