congress panvhayat पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, युवाओं को मिलेगा मौका

 

पंचायत चुनाव को देखते हुए उत्तर प्रदेश में तमाम पार्टियां अपनी तैयारियों में जुट गई। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी पंचायत चुनाव को लेकर के अपनी तैयारियां कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार इस बार के पंचायती चुनाव को लेकर के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने एक खास रणनीति तैयार की है। जिसके तहत इस बार पंचायती चुनाव में युवाओं को मौका देने का विचार किया जा रहा है।

पंचायत चुनाव की तैयारी युवाओं को मिलेगी जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश में पंचायती चुनाव को लेकर के सरगर्मियां तेज है। इसी बीच हर पार्टी अपनी रणनीति को लेकर के तैयारी कर रही। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की कांग्रेस ने भी पंचायती चुनाव को लेकर के अपनी रणनीति में इस बार बड़ा फेरबदल करने की ठानी है। इसी कड़ी में इस बार के पंचायती चुनाव में युवाओं के दम पर पंचायत चुनाव में शामिल होने का मन कांग्रेस पार्टी बना रही है। इसके बाद पंचायती चुनाव में आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश कांग्रेस की तरफ से युवाओं को खास तरजीह दी जाएगी और इन युवा कंधों के बूते उत्तर प्रदेश के कांग्रेस पंचायत चुनाव में उतरेगी।

पंचायती चुनाव तो है बहाना, 2022 है निशाना

पॉलिटिकल पंडितों की अगर बात करें तो उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की यह रणनीति सिर्फ पंचायती चुनाव को लेकर के ही नहीं है। दरअसल कांग्रेस की रणनीति 2022 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए भी काफी अहम मानी जा रही है। राजनीतिक विश्लेषक प्रदीप कपूर से जब हमने कांग्रेस के युवाओं को तरजीह देने के मामले पर उनसे जानकारी मांगी तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस की यह रणनीति बेहतर है और यह रणनीति सिर्फ पंचायती चुनाव के लिए नहीं है। दरअसल विधानसभा का फाइनल मैच खेलने से पहले कांग्रेस पार्टी , पंचायती चुनाव का सेमीफाइनल खेलना चाहती है। इसके बाद इसी सेमीफाइनल यानी कि पंचायती चुनाव में इस्तेमाल की गई रण नीतियों का परिणाम देखते हुए विधानसभा चुनाव में उतरने का दमखम दिखाएगी।

कांग्रेस पार्टी ने कहा, कांग्रेस हमेशा युवाओं की हिमायती रही है

कांग्रेस के इस खास रणनीति को लेकर जब हमने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता तीर्थ राज मिश्रा से बातचीत करी तो उन्होंने बताया कि कांग्रेस हमेशा से युवाओं को तरजीह देती आई है। पहले भी देश के प्रधानमंत्री राजीव गांधी के द्वारा युवाओं को हमेशा आगे रखने और उनको बेहतर सुविधाओं दिलाने के मामले में हमेशा कांग्रेस पार्टी ने अहम योगदान दिया है। इसके बाद अब हर मौके पर युवाओं को उनके भविष्य को बेहतर बनाने के लिए यह जिम्मेदारी हम उन्हीं के हाथ में देंगे। कांग्रेस पार्टी हमेशा युवाओं के बारे में सोचती आई है और उनकी हिमायती रही है।

जो हम कहें वही ठीक है, सवाल पूछोगे तो पीटे जाओगे

Previous article

क्वाड देशों के प्रमुखों की आज ऐतिहासिक बैठक PM मोदी, सुगा, बाइडन और मॉरीसन तय करेंगे भावी एजेंडा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.